47 साल पुराने यौन शोषण मामले में अभिनेता जीतेंद्र पर शिमला में एफआइआर दर्ज

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म स्टार जीतेंद्र पर उन्हीं कि एक रिश्तेदार ने यौन उत्पीडऩ का गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। शिमला के महिला थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।जीतेंद्र पर आरोप है कि 47 साल पहले अपनी फिल्म की शूटिंग दिखाने के लिए वो  एक महिला को शिमला लेकर आए थे। महिला के पिता ने भी उसे साथ जाने की इजाजत दे दी थी। रात को शिमला के एक होटल में जीतेंद्र ने नशे में की हालत में इस महिला का यौन उत्पीडऩ किया।

महिला ने अभिनेता जीतेंद्र पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि वो इतने साल तक अपने माता-पिता की वजह से खामोश रही। लेकिन वो अब गुजर चुके हैं इसलिए उसने शिकायत करने का फैसला कर लिया। महिला ने शिकायत पत्र भेजकर जीतेंद्र पर एफआइआर की मांग की है। जल्द ही ये महिला शिमला आकर मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने वाली है। शिकायत के आधार पर जीतेंद्र के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस लगातार इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

यह है मामला

महिला की शिकायत के अनुसार जनवरी, 1971 में उसकी उम्र 18 वर्ष थी, जबकि जीतेंद्र करीब 28 साल के थे। जनवरी में ही उसे एक फिल्म शूटिंग दिखाने के बहाने शिमला लाया गया था। उसे यह नहीं बताया गया कि शिमला में किस फिल्म की शूटिंग हो रही है। शिमला पहुंचने पर दोनों सीधे होटल चले गए। थकान के कारण वह होटल पहुंचते ही अपने कमरे में सो गईं। आरोप है कि रात को जीतेंद्र उसके कमरे में आए और उसका यौन उत्पीडऩ किया। जीतेंद्र ने उस समय नशे में थे। इस दौरान उन्होंने जीतेंद्र को धक्का देने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं माने। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह इतने साल माता-पिता की वजह से चुप रहीं, ताकि उन्हें जीतेंद्र के बारे में जानकर दुख न पहुंचे। लेकिन अब उनके निधन के बाद उन्होंने शिकायत करने का फैसला लिया है।