INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम का नारको टेस्ट करना चाहती है सीबीआई

खबरें अभी तक। आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम का नारको टेस्ट करने की अनुमति हासिल करने के लिए सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत का रूख किया। स्पेशल जज सुनील राणा ने कहा कि इस मामले पर नौ मार्च को सुनवाई होगी। इस मामले में 2 अन्य आवेदनों पर भी सुनवाई की जाएगी जिसमें कार्ति चिदंबरम के चार्टट अकाउंटेंट एस. भास्करन को मनी लॉन्ड्रिंग के केस में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए उनकी हिरासत नौ दिन और बढ़ाने का आग्रह किया। कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को तीन दिन के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सीबीआई ने कहा कि मामले में नए खुलासे हुए हैं और इन ‘नए तथ्यों’ से आमना-सामना करने के लिए हिरासत में उनसे पूछताछ जरूरी है।
आपको बता दें कि यह मामला 2007 में पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आइएनएक्स मीडिया के 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड हासिल करने से जुड़ा है। आरोप है कि आइएनएक्स मीडिया ने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड क्लीयरेंस (एफआइपीबी) हासिल करने में अनियमितता बरती थी। सूत्रों के मुताबिक आइएनएक्स मीडिया की पूर्व निदेशक इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआइ को बयान दिया है कि कार्ति ने एफआइपीबी क्लीयरेंस के लिए उनसे 6.5 करोड़ रुपये की मांग की थी।