आईएस आतंकी के संदेह में गिरफ्तार युगल को फिलिपींस पुलिस ने किया रिहा

खबरें अभी तक। फिलिपीन्स ने मिस्र के एक शख्स और उसके एक फिलीपीन साथी को अपने कैद से मुक्त  कर दिया है। बताया जाता है कि उन्हें आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के साथ संबंध होने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अभियोजन पक्ष ने बताया कि मामले को पुलिस के द्वारा झूठा गढ़ा गया था, इसके आधार पर उन दोनों को मुक्त कर दिया गया है। फिमेल लसौएड और उसकी प्रेमिका एनाबेल सलीपाड़ा को पिछले महीने मनीला में अमेरिकी दूतावास से कुछ दूर एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि उनके अपार्टमेंट से बंदूकें, गोला-बारूद और बम बनाने वाली सामग्री बरामद की गई थी। पुलिस ने इस जोड़े को 19 फरवरी को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया और कहा कि उनके आतंकवादी संबंध होने की गहन रुप से जांच चल रही है। बुधवार को एक पुलिस प्रवक्ता ने मामले की बर्खास्तगी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कहा कि जब तक अभियोजन पक्ष के निर्णय की प्रति नहीं मिल जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

अभियोजक ने कहा कि मौके पर से बरामद बंदूक और विस्फोटक जीवित नहीं थे और बंदूक भी नकली था। अभियोजक के मुताबिक लसौएड और उसकी प्रेमिका एनाबेल सलीपाड़ा मैचकी तस्वीर पुलिस के पास से मिली तस्वीर से मैच नहीं करती थी। कहा कि उस अपार्टमेंट में जहां से उन दोनों को गिरफ्तार किया गया था वो उनका नहीं था।