शाओमी ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के साथ लॉन्च किया मी टीवी 4A, जानें इसके विकल्प

शाओमी ने अपने स्मार्ट टीवी के मी टीवी 4A सीरीज में एक और मॉडल जोड़ा है। इस टीवी की खासियत इसका वॉयस कंट्रोल फीचर, बेहतर ऑडियो और इसका थिन डिजाइन है। मी टीवी 4A 40 इंच फुल एचडी टीवी है। शाओमी की 4A और 4C सीरीज के अंतर्गत आने वाले टीवी मॉडल्स पतले बेजल और किफायती कीमत में आते हैं।

क्या है मी टीवी 4A में खास: शाओमी के इस टीवी के 40 इंच मॉडल में डॉल्बी और डीटीएस के साथ दो 8W स्पीकर्स हैं। यह मॉडल वॉयस कंट्रोल सपोर्ट करता है। इससे उपभोक्ता रिमोट का इस्तेमाल बिल्ट-इन माइक के साथ कर सकते हैं। इससे यूजर्स रिमोट को आदेश दे पाएंगे। जैसे की- अगर आपको टीवी टर्न ऑफ करना है तो आपको रिमोट को इसके लिए बस कमांड देनी होगी। यह एंड्रॉयड पर आधारित पैचवॉल यूआई पर कार्य करता है।

 स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 64 बिट 1.5GHz एम्लोजिक L962-H8X प्रोसेसर और 750MHz माली 450 जीपीयू के साथ 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। चीन में इस मॉडल की कीमत 1699 CNY यानि की लगभग 17500 रुपये है।

 

आपको बता दें, कंपनी 7 मार्च को मी टीवी 4A का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है। उम्मीद है शाओमी भारत में कम कीमत का टीवी लाने की योजना में है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है की यह नया 40 इंच का मॉडल होगा या समान सीरीज में 32 इंच वैरिएंट पेश किया जाएगा।

इसकी टक्कर बाजार में आस-पास की कीमत में मौजूद इन टेलीविजन्स से हो सकती है:

Samsung Joy Series-5 22F5100 TV

कीमत: लगभग 12,500 रुपये

साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने बाजार में 22 इंच डिस्प्ले के साथ फुल एचडी टीवी पेश किया है। इस टीवी का रिफ्रेश रेट 100 hertz है। इसमें मौजूद इनपुट की अगर बात करें तो यह 2 HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स के साथ आता है। ऑटो नॉयस रिमूवल टेक्नोलॉजी टीवी में क्लियर पिक्चर को देखने की सुविधा देता है, साथ ही यह बाहरी शोर को भी खत्म करता है।