त्रिपुरा से गायब हुआ ‘लाल’, BJP के दफ्तर में उड़ने लगा गुलाल

खबरें अभी तक। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में सत्ता परिवर्तन का संकेत दिख रहा है, लेकिन सबसे चौंकाने वाले नतीजे त्रिपुरा से आए. त्रिपुरा में इस बार मोदी लहर का असर दिखा. बीजेपी की इस आंधी में लेफ्ट का 25 साल का किला ढह गया. 59 सीटों पर आ रहे नतीजों में बीजेपी गठबंधन अभी तक 40 सीटों पर बढ़त बना चुकी है. और लेफ्ट 20 से नीचे सीटों पर सिमट रहा है.

रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलते ही कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में होली मनानी शुरू कर दी. कार्यकर्ता लगातार खुशी में एक दूसरे को गुलाल लगा रहे हैं. आजतक से बात करते हुए कई कार्यकर्ताओं ने बताया कि हमारे लिए आज आजादी का दिन है, पिछले 25 साल से हम घुट-घुट कर जी रहे थे.

कई कार्यकर्ता बात करते हुए रो पड़े और अपनी भावनाओं का इजहार करते हुए भावुक हो गए. कुछ कार्यकर्ता ने कहा कि पिछले कई सालों से यहां माणिक सरकार सत्ता में हैं, लोगों को उनका भ्रष्टाचार नहीं दिख रहा था. लेकिन बीजेपी की वजह से उनका भ्रष्ट चेहरा देश के सामने आया है.

 रुझानों में बहुमत पर बीजेपी कार्यकर्ता बोले कि हम लगातार कई दिनों से काम कर रहे थे और होली नहीं मनाई. उन्होंने कहा कि हम आज बीजेपी की जीत के बाद ही होली खेलेंगे.

बीजेपी के त्रिपुरा प्रभारी सुनील देवधर ने कहा कि त्रिपुरा में इस बार इतिहास रचा गया है, पार्टी ने काफी मेहनत की है. हमने बूथ लेवल पर काम किया है, पन्ना प्रमुखों ने बीजेपी की जीत में काफी अहम भूमिका निभाई है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि त्रिपुरा में लोगों ने पीएम मोदी की विकास नीति पर मुहर लगाई है.