पचास नीरव मोदी मिलकर भी बिगाड़ नहीं सकते PM की छवि, स्‍कैम में UPA ने की मदद: फडणवीस

खबरें अभी तक। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नीरव मोदी मामले में यूपीए सरकार पर निशाना साधा है। फडणवीस ने शनिवार को आरोप लगाया है कि 2014 में सत्ता से जाने से पहले पिछली सरकार ने कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे, जिनकी मदद से हीरा व्यपारी नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को अंजाम दिया। एक टीवी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा की मैं समझने की कोशिश कर रहा था कि कैसे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को सारे फायदे मिले।

फडणवीस ने कहा कि मुझे पता चला कि पिछली सरकार ने सत्ता से बाहर जाने से चार-पांच दिन पहले कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे जिनकी मदद से नीरव मोदी और मेहुल चोकसी हजारों करोड़ रुपये के धोखाधड़ी करने के लिए सक्षम थे। भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी हुकूमत को शांति में नहीं रहने देंगे और वह हीरा व्यापारी को देश में वापस लाएंगे और उसे कानून का सामना करना होगा।

मुख्यमंत्री से जब यह सवाल पूछा गया कि दावोस में पीएम मोदी के साथ नीरव मोदी की एक ग्रुप फोटो से पीएम की छवि पर असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि जब सीआईआई की तरह एक संगठन अपने प्रतिनिधिमंडल को लाता है, इसमें शामिल लोगों की कोई जांच नहीं की जाती है। हम एक ऐसे युग में जी रहे हैं जहां कोई भी तस्वीर किसी भी समय, कहीं भी क्लिक की सकती है। यहां तक कि 50 नीरव मोदी पीएम की छवि को खराब नहीं कर सकते।

देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि पिछले कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दुराचार वर्तमान भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के कार्यकाल के दौरान खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष तथ्य से दूर नहीं भाग सकता है। बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में एनडीए ने केंद्र की सत्ता से यूपीए को हटा दिया था।