टी 20 ट्राई सीरीज से पहले ही टीम के बाहर हो गए असेल गुणारत्ने

खबरें अभी तक। श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने अगले महीने खेले जाने वाले टी 20 ट्राई सीरीज से पहले ही चोटिल होकर अपनी टीम से बाहर हो गए। अब वो भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले निदाहस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। श्रीलंका आजादी की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर इस ट्राई सीरीज का आयोजन कर रहा है। ये सीरीज 6 मार्च से शुरू होगी। श्रीलंका का पहला मुकाबला भारत के साथ होगा। असेला के टीम से बाहर होने के बाद श्रीलंकाई टीम को जबरदस्त झटका लगा है।

असेला के चोटिल होने की खबर क्रिकेट श्रीलंका ने दी। उन्हें ग्रेड टू रोटेटर कफ स्ट्रेन कंट्यूशन है। गुणारत्ने को बांग्लादेश दौरे में फील्डिंग के दौरान ही चोट लगी थी इसके बावजूद वो अपनी टीम के लिए वनडे और टी 20 सीरीज खेलते रहे। इस क्रिकेट सीरीज के समापन के बाद 27 जनवरी को श्रीलंकाई टीम स्वदेश वापस लौट आई। इसके बाद भी असेला ने श्रीलंका सेना की तरफ से कोलंबो क्रिकेट क्लब के खिलाफ एक प्रथमश्रेणी मैच में हिस्सा लिया। बाद में 22 फरवरी को श्रीलंका क्रिकेट ने ये घोषणा कर दी की गुणारत्ने की चोट ज्यादा गंभीर है। अब इतनी गंभीर चोट के बाद वो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे।

32 वर्ष के असेला गुणारत्न ने अपनी टीम के लिए 6 टेस्ट, 29 वनडे और 12 टी 20 मैच खेले है। वर्ष 2016 के फरवरी महीने में भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए टी 20 मैच के जरिए उन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। वो चोट की वजह से हाल के दिनों में काफी समय तक मैदान से बाहर रहे हैं। इससे पहले पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने स्लिप में शिखर धवन का कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन उनके हाथ से वो कैच छूट गया और उनके बाएं हाथ का अंगूठा दो जगह से टूट गया था। इसके बाद वो भारत के खिलाफ पूरे क्रिकेट सीरीज साथ ही पाकिस्तान और यूएई दौरे में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।