मुख्य सचिव मामला: LG से मिले केजरीवाल, घर से CCTV फुटेज जब्त

खबरें अभी तक। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी मामले में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की. दोपहर में सीएम आवास में दिल्ली पुलिस की जांच के बाद केजरीवाल ने एलजी से मिलने का वक्त मांगा था.

जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि केजरीवाल के घर 21 सीसीटीवी लगे थे, जिनमें 14 चल रहे थे और 7 बंद थे. उनके मुताबिक, जिस कमरे में यह घटना हुई, वहां कोई कैमरा नहीं था. सभी 21 सीसीटीवी कैमरा और हार्ड डिस्क सीज किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जब्त किए गए कैमरा और सीसीटीवी फुटेज की फॉरेंसिक जांच करवाई जाएगी.

बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस आज दोपहर अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची थी. पुलिस अधिकारियों ने केजरीवाल के निजी सचिन बीभा कुमार समेत कई कर्मचारियों से पूछताछ की.

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट किया, “दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए CM के पूरे घर की तलाशी. जज लोया के कत्ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी?”

ये है पूरा मामला?
मुख्य सचिव ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि सोमवार देर रात सीएम केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था. इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उन पर सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया. इनकार करने पर उनके साथ बदसलूकी की गई. उनके साथ मारपीट की गई.

मुख्य सचिव ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दी. इसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान, देवली से विधायक प्रकाश जरवाल समेत अन्य विधायकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस दूसरे विधायकों की तलाश कर रही है. बाद में मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट में ये पाया गया था कि उनके चेहरे व कंधे पर चोट के निशान थे.

इसके बाद सिविल सर्वेंट्स ने इस पूरे मामले का विरोध शुरू कर दिया. बाद में पुलिस ने आरोपी दोनों विधायको को गिरफ्तार किया गया और 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया.