Review: स्टारडम की फिल्मी कहानी है ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’

खबरें अभी तक। तमिल और तेलुगु इंडस्ट्री में डायरेक्टर चकरी टोलेटी ने कुछ फिल्में बनाई हैं. उसके बाद 2017 में तमन्ना भाटिया के साथ खामोशी नाम की हिंदी फिल्म भी चकरी ने डायरेक्ट की. चकरी एक डायरेक्टर के साथ ही एक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं. अब उन्होंने बहुत बड़ी स्टार कास्ट के साथ हिंदी फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क बनाई है. फिल्म देखने जाने का प्लान है तो जान लें इसकी कहानी.

कहानी

फिल्म की कहानी न्यूयॉर्क में होने वाले आईफा अवार्ड्स से शुरू होती हैं जिसके लिए एक कांटेस्ट रखा जाता है और 2 लोगों को कॉन्टेस्ट के द्वारा चुनकर आईफा अवार्ड्स में आने का मौका मिलता है. पहला शख्स तेजी संधू (दिलजीत दोसांझ) होता है जिसे एक्टिंग का बहुत शौक है और हमेशा एक्टिंग करता हुआ नजर आता है, वहीं दूसरी चुनी गयी लड़की होती हैं जीनल पटेल (सोनाक्षी सिन्हा) जो एक दर्जी के रूप में काम करती हैं. तेजी और जीनल आइफा अवार्ड्स देखने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचते हैं तो वहां कार्यक्रम के आयोजकों (बमन ईरानी और लारा दत्ता भूपति) के बीच पहले से ही आपसी नोंकझोंक होती है, वहीं दुसरे ट्रैक पर करण (करना जौहर) और अर्जुन (करण जौहर) के बीच की दुश्मनी कहानी में बदलाव लाती है. बहुत सारे ट्विस्ट टर्न्स आते हैं और अंततः एक रिजल्ट आता है.

 क्यों देख सकते हैं फिल्म

रितेश देशमुख और दिलजीत आपको सबसे ज्यादा हंसाते हैं. करण जौहर डबल रोल में हैं, राणा डग्गुबत्ती के भलाल वाले जोक्स, सुशांत सिंह राजपूत को धोनी मानने पर होने वाला कन्फ्यूजन, दिलजीत दोसांझ का हद से ज्यादा फिल्मी होना फिल्म को मजेदार बनता है. सोनाक्षी ने भी ठीकठाक काम किया है. बमन ईरानी और लारा दत्ता ने भी सहज अभिनय किया है.

कमजोर कड़ी

फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी कहानी है जिसमें आप दिमाग नहीं लगा सकते. लॉजिक से हटकर ये फिल्म है. वहीं फिल्म के गानों ने भी रिलीज से पहले कोई सरप्राईज नहीं दिया है. यही कारण है कि ज्यादातर ऑडियंस इसे टीवी पर देखने का इंतजार करेगी. एक तरह से अवार्ड शो के दौरान ही फिल्मांकन करके एक पंथ दो काज वाला काम करने की कोशिश की गई है लेकिन वो पूरी तरह से नाकाम लगती है. ये बड़ी अच्छी फिल्म बन सकती थी क्योंकि इसमें पूरी तरह से बॉलीवुड के एक्टर्स के विजुअल्स मौजूद थे लेकिन वो कहते हैं न कि आपके पास बहुत अच्छे बैट्समैन और सबसे तेज गेंदबाज होते हुए भी कभी-कभी आपकी टीम हार जाती है. वैसा ही कुछ वेलकम तो न्यूयॉक के साथ हुआ है. सलमान खान, सुशांत सिंह राजपूत, डबल रोल में करण जौहर, दिलजीत दोसांझ जैसे एक्टर्स की मौजूदगी के बावजूद फिल्म निराश करती है.

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 20 करोड़ और 10 करोड़ का प्रोमोशनल कॉस्ट है. देखना बेहद खास होगा की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करती है.