2021 तक भारत में 100 करोड़ का होगा गेमिंग बिजनेस

खबरें अभी तक। मई 2017 में आई केपीएमजी की एक रिपोर्ट के अनुसार गेमिंग के क्षेत्र में भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री 2021 तक 19 करोड़ गमेरस के साथ करीब 100 करोड़ का व्यापर करेगी। पीसी के साथ पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन में भी गेमिंग का चलन बढ़ा है। मोबाइल और ऑनलाइन स्तर पर अधिकतर यूजर्स पजल, एक्शन और एडवेंचर गेमिंग करना पसंद करते हैं।

जानते हैं उन गेम्स के बारे में जिन्हें यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया:

Asphalt-

यह कोई नया गेम नहीं है ।अगर आप भी गेमिंग के शौक़ीन है तो आपको इस गेम के बारे में पता ही होगा। कार रेसिंग गेम के शाकीनों के लिए तो यह गेम जरूर खास गेम्स में से एक है। यह एक कार रेसिंग गेम है, जिसमें यूजर्स को अलग-अलग ट्रैक्स के साथ कार मिलती हैं। ये गाड़ियां लेवल क्रॉस करने के बाद ही अनलॉक होती हैं ।

Critical Ops-

यह एक शूटिंग गेम है ।अगर आप फाइटिंग गेम का शौक रखते हैं तो यह गेम आपको पसंद आ सकता है। इस गेम में यूजर्स को टेररिस्ट को शूट करना होता है। यह ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेम है। इसका मतलब आप इस गेम को ऑनलाइन अपने किसी दोस्त के साथ खेल सकते हैं।

Candy Crush-

इस गेम को भी बहुत यूजर्स द्वारा खेला जाता है। हालांकि, सीरियस गेमिंग के शुअकीनों के लिए यह गेम नहीं बना है। लेकिन मोबाइल पर गेम खेलने वाले यूजर्स इसे पसंद करते हैं। मेट्रो या बस में टाइम पास के लिए लोग इस गेम को खेलना पसंद करते हैं। इस गेम को फेसबुक से कनेक्ट कर के खेला जा सकता है।