वेलकम टू न्यूयॉर्क को लेकर एक और विवाद खड़ा

खबरें अभी तक। वेलकम टू न्यूयॉर्क को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है. अब एक गाने पर सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. ‘पैंट में गन’ गाने और सिंगर/एक्टर दिलजीत दोसांझ के खिलाफ FIR हुई है. सिख कम्युनिटी का कहना है कि दिलजीत ने यह गाना गाकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है.

पैसे की कमी से सिंगर बने थे दिलजीत, सिर्फ 10वीं पास

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ शिकायतकर्ता जसजीत सिंह ने कहा कि सिख बंदूक नहीं बल्कि कटार रखते हैं. गाने की ‘पैंट में गन’ वाली लाइन सिखों के उसूलों के खिलाफ हैं. दिलजीत को उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए जो उन्हें बचपन से मिली है. इस पूरे मामले पर अमृतसर और मुंबई में शिकायत हुई है.

फिल्म में दिलजीत दोसांझ एक अहम भूमिका में हैं. 

 वेलकम टू न्यूयॉर्क का ट्रेलर रिलीज

बता दें इस फिल्म के गाने इश्तेहार पर भी काफी विवाद हो रहा है. जिसकी वजह गाने के बोल नहीं सिंगर हैं. इश्तेहार गाने को पाकिस्तानी कलाकार राहत फतेह अली खान ने गाया है. केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो ने गाने को फिल्म से हटाने और पाक कलाकारों पर बैन लगाने की बात कही थी.

गाने पर दूसरा विवाद सलमान खान और अरिजीत सिंह से जुड़ा है. कुछ खबरों में कहा गया कि इश्तेहार गाना अरिजीत की आवाज में रिकॉर्ड किया गया था. लेकिन सलमान की वजह से उसे हटा दिया गया. हालांकि निर्माताओं ने सफाई दी कि अरिजीत ने कोई गाना गाया ही नहीं था तो उसे हटाने का सवाल कहां से आया.