भारत आए कनाडा के पीएम ने खालिस्तानी अातंकी को डिनर पर बुलाया, मचा बवाल

खबरें अभी तक। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इन दिनों भारत दौरे पर हैं। कनाडा के पीएम के लिए आयोजित डिनर पार्टी में भारतीय मंत्री पर जानलेवा हमले के दोषी को आमंत्रित किया गया। गुरुवार को इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली में कनाडा के हाई कमीशन ने कराया, जहां पर सिख अलगाववादी जसपाल अटवाल को बतौर मेहमान न्योता भेजा गया था। बाद में कनाडाई पीएमओ की ओर से पत्रकार को दिए गए जवाब में साफ किया गया कि अटवाल को निमंत्रण रद्द कर दिया गया है।

गौरतलब है कि अटवाल ने साल 1986 में भारतीय कैबिनेट मंत्री मलकीत सिंह सिद्धू पर वैंकुअर के द्वीप पर हमला किया था। आतंकी घोषित किए जा चुके खालिस्तानी जसपाल अटवाल जो प्रतिबंधित अंतरराष्ट्रीय सिख युवा संघ में सक्रिय है ने कथित रुप से कनाडाई प्रधानमंत्री से मुंबई में मुलाकात की। बताया जाता है कि जसपाल अटवाल ने जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो से 20 फरवरी को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुलाकात की। उसने इस दौरान सोफी के साथ फोटो के लिए पोज भी दिए।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई में जस्टिन ट्रूडो के सम्मान में आयोजित डिनर पर जसपाल को भी आमंत्रित किया गया था। डिनर प्रोग्राम का आयोजन कनाडा उच्चायोग के द्वारा किया गया था। हालांकि बताया जा रहा है कि आमंत्रण को अब रद कर दिया गया है। पीएमओ प्रवक्ता एलेनोरो कैटेनारो ने इस रिपोर्ट पर कहा, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि उच्चायोग मि. अटवाल के आमंत्रण को रद करने की प्रक्रिया में हैं। सूत्रों के मुताबिक, अटवाल ने कनाडा के बुनियादी ढांचा और समुदाय मंत्री अमरजीत सोही के साथ भी फोटो खिंचाए।