श्रीलंका में यात्री बस में हुआ धमाका, अधिकतर सेना के जवान बने निशाना

खबरें अभी तक। श्रीलंका में बुधवार को एक बस में धमाका होने से 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें 12 सेनाकर्मी हैं। सेना ने इस बात की जानकारी देते हुए यह भी कहा कि फिलहाल इस धमाके का कारण पता नहीं चल सका है, मगर हो सकता है कि बस में कोई बम या ग्रेनेड हो। गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका के लगभग तीन दशक के गृह युद्ध के खत्‍म होने के बाद से सेना को निशाना बनाकर कोई हमले नहीं किए गए हैं।

सेना प्रवक्‍ता ने बताया कि एक यात्री बस में धमाका हुआ है। बस पर कुछ टुकड़े बिखरे हैं। हमें शक है कि यह बम धमाका था। अधिक जानकारी के लिए जांच चल रही है। सेना प्रवक्‍ता ने यह भी बताया कि सेना के सात और वायु सेना के पांच कर्मी के साथ सात आम नागरिक घायल हुए हैं।

धमाके के बाद बस में आग लग गई थी, जो उत्तरी जाफना प्रायद्वीप से डायथलावा के लिए रवाना हुई थी। मगर रास्‍ते में ही बस में धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि बस जहां के लिए रवाना हुई थी, वहां सेना प्रशिक्षण का एक मुख्‍य केंद्र स्थित है।

श्रीलंका ने लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल (लिट्टे) को हराते हुए मई 2009 मं 26 वर्ष से चले आ रहे अलगाववादी युद्ध को खत्‍म किया था। लिट्टे अल्‍पसंख्‍यक तमिल के लिए एक अलग प्रांत की लड़ाई लड़ रहा था। वे आम नागरिकों और सेना को निशाना बनाने के लिए आम तौर पर विस्‍फोटक उपकरणों का इस्‍तेमाल किया करते थे, जिसमें करीब एक लाख से ज्‍यादा लोग मारे गए थे।