पत्नी की आंखों से निकलता है खून, पति ने ‘चुड़ैल’ बताकर छोड़ दिया

खबरें अभी तक। बिहार के सहरसा जिले में एक ऐसी महिला है कि जब वो रोती है तो उसकी आंखों से खून के आंसू निकलते हैं. यह देखने के बाद पति ने उसे ‘चुड़ैल’ बताकर छोड़ दिया.डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक सहरसा की इस 21 वर्षीय युवती का नाम गीता है. चिकित्सकों की मानें तो गीता को हीमैटोहाइड्रोसिस नाम की एक बीमारी है, जो इतनी दुर्लभ है कि एक करोड़ में से एक व्यक्ति को होती है.

गीता की मानें तो जब उसके पति ने उसके खून के आंसू देखे और उसे बीमारी का पता चला, तो उसे ‘चुड़ैल’ बताकर छोड़ दिया.इंडियन जर्नल ऑफ हीमैटोलॉजी में छपे एक शोध के मुताबिक इस बीमारी की स्थिति में जब मरीज तनाव में होता है तो उसके पसीने की ग्रंथियों के पास मौजूद रक्तवाहिनियों पर दबाव पड़ता है.

या वो पतली हो जाती हैं.जैसे-जैसे तनाव बढ़ता है, रक्त वाहिनियां फटने की स्थिति में पहुंच जाती हैं. इसके बाद रक्त, पसीने की ग्रंथियों में पहुंच जाता है, जो पसीने के साथ रक्त को सतह पर जाने के लिए धक्का देता है.

 सरदार हॉस्पिटल में डॉ. विनायक सिंह ने उसके खून के थक्के जमने की प्रक्रिया को सामान्य बताया. उनके मुताबिक पसीने के साथ खून निकलने की प्रक्रिया में उसे दर्द नहीं होता है और अचानक से खून रिसने लगता है.गौरतलब है कि गीता ही इकलौती ऐसी युवती नहीं है जिसे हीमैटोहाइड्रोसिस बीमारी हो. इससे पहले 2009 में दिल्ली की प्रीति गुप्ता की त्वचा से भी खून निकलने की खबर सामने आई थी