ग्वालियर के लोगों को मिली सौगात, देश की सबसे तेज ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस से कर सकेंगे सफर

खबरें अभी तक। आगरा से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली देश की सबसे तेज गति ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस सोमवार से ग्वालियर तक चलेगी। यह तीन घंटे 15 मिनट में ग्वालियर से निजामुद्दीन पहुंचाएगी। रविवार को रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस का ग्वालियर से निजामुद्दीन का किराया रिजर्वेशन सिस्टम में अपलोड कर दिया।

दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन का किराया ओपन हुआ और ग्वालियर से निजामुद्दीन का चेयर कार का किराया 960 रपए निर्धारित हुआ। इसी तरह फ‌र्स्ट एसी का किराया 1950 रहेगा। चेयर कार और फ‌र्स्ट एसी दोनों में खान-पान सहित व रहित दोनों तरह की सुविधा रहेगी। बिना खानपान का टिकट बुक करने पर किराया कम होगा।  ट्रेन की रफ्तार स्पीड: 160 किमी प्रति घंटा और औसत स्पीड:113 किमी प्रति घंटा है।

 गतिमान की खासियत-

5 अप्रैल 2016 को देश की सबसे तेज चलने वाली सेमी हाई स्पीड ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया। यह निजामुद्दीन से आगरा के बीच चलाई गई जो दोनों स्टेशनों के बीच एक घंटा 40 मिनट का समय लेती है।गतिमान एक्सप्रेस में दो एक्जिक्यूटिव एसी डिब्बे और आठ एसी चेयरकार डिब्बे लगे हैं।  इसमें महिला परिचारिकाएं यात्रियों को फूल देकर उनका स्वागत करती हैं। इसमें यात्री को वाईफाई की सुविधा मिलती है और मल्टीमीडिया मनोरंजन की सुविधा फ्री है। इसमें मिनी डोसा, कांजीवरम इडली, स्विस रोल, चिकन रोल,उपमा, ताजे कटे हुए फल, भुने हुए मेवे सहित अलग-अलग खानपान दिया जाता है।