बुरा ना मानो संडे है: सत्ता के गलियारों के चटपटे किस्से

खबरें अभी तक। संडे होता है आराम का और कुछ एंटरटेनमेंट का। इसकी एक कोशिश हमनें भी की है कि आपका संडे फन डे बनाया जाए। इसके लिए लिए हम आज आपके सामने सत्‍ता के गलियारों में घटी कुछ मजेदार बातों को लेकर प्रस्‍तुत हुए हैं। हमें उम्‍मीद है कि यह आपको जरूर पसंद आएंगी। आप भी इसको संडे और फनडे की ही तरह लिजिएगा।

माली नंबर वन-

प्राकृतिक और नैसर्गिक सौंदर्य के हिसाब से स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की खूबसूरती की महक देश ही नहीं दुनिया भर में है। साहित्य से लेकर सिनेमा तक में इसके सौंदर्य के बखान के अनगिनत तराने हैं। जम्मू-कश्मीर की इस खास पहचान और इसके अद्भूत प्राकृतिक सौंदर्य की छोटी सी झलक जब कहीं दूसरी जगह दिख जाए तो आश्चर्य मिश्रित कौतूहल होना स्वाभाविक है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाब नबी आजाद के राजधानी दिल्ली के सरकारी बंगले में लगाए गए फूलों का निखार देख आमंत्रित पत्रकार भी इसकी प्राकृतिक छटा से अभिभूत हुए बिना नहीं रह सके।

कश्मीर के साथ कुछ बाहरी खिले फूलों से चौतरफा सजे लॉन की आभा में जब पंछियों के चहकने की आवाजें सुनाई दें तो फिर भला मोबाइल कैमरे से इन्हें कैद करने में कोई देर कहां करेगा। इस फुलवारी को मेहनत से सींचने वाले माली की तारीफ हुई तो पता लगा कि खुद गुलाम नबी आजाद ही अपनी बगिया के माली नंबर एक हैं। यह बात उन्होंने खुद ही बताई कि वे माली नंबर वन हैं और रोजाना दो से चार घंटे तथा रविवार को आठ घंटे लॉन की फूलों की क्यारी सींचते-सहेजते हैं। इसके लिए आजाद को माली नंबर वन कहलाने से भी गुरेज नहीं है।