मुलायम के घर पहुंचे योगी सरकार के मंत्री, इंवेस्टर्स मीट में आने का दिया न्योता

खबरें अभी तक। राजधानी लखनऊ में इंवेस्टर्स मीट की तैयारियां जोरों पर हैं. 21 और 22 फरवरी को समिट का आयोजन गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा. इसी कड़ी में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मंत्री सुरेश राणा समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को न्योता देने उनके आवास पहुंचे. इंवेस्टर्स मीट में पूरे देश के उद्योगपति भाग ले रहे हैं. ग्लोबल इन्वेसटर्स में बड़ी संख्या में देश और विदेश की बड़े ओद्योगिक घरानों के निवेशक शाम‍िल होंगे. इसका शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. समिट में 5 हजार से अधिक निवेशकों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

यूपी इंवेस्टर्स समिट में देश-विदेश में आने वाले मेहमानों का सामना सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों से होगा. अमौसी एयरपोर्ट से बाहर आते ही उन्हें पीएम मोदी की बड़ी पेंटिंग से लेकर सूर्य नमस्कार, अयोध्या का राम मंदिर, यूपी और खास तौर से लखनवी संस्कृति की झलग देखने को मिलेगी.

21 फरवरी से शुरू हो रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट से पहले प्रदेश राजधानी लखनऊ को खूबसूरत बनाने की कवायद तेज़ हो गई है. जहां एक तरफ सड़कों को खूबसूरत रौशनी से चमकाया जा रहा है, वहीं शहीद पथ के दोनों तरफ की दीवारों पर सैकड़ों खूबसूरत चित्र बनाए जा रहे हैं.

इन चित्रों में आपको कलाकारों के हाथों का हुनर तो दिखाई देगा ही. साथ ही लखनऊ से जुड़ी शख्सियत, इमारतें और संदेश भी इन दीवारों पर उकेरे जा रहे हैं. इस प्रोजेक्ट को कलरोथॉन का नाम दिया गया है. शहीद पथ के अलग अलग हिस्सों में असग अलग संस्थाओं को इन पेंटिंग्स की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.