CVC ने वित्त मंत्रालय और PNB प्रबंधन को किया तलब

खबरें अभी तक। पंजाब नेशनल बैंक में 11 हजार करोड़ से भी अधिक के फर्जीवाड़े के मामले में अब केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) भी उतर आया है. सीवीसी ने मामले की तह तक जाने के लिए वित्त मंत्रालय और पंजाब नेशनल बैंक के टॉप अधिकारियों को तलब किया है.

सीवीसी ने मंत्रालय और बैंक से जुड़े अधिकारियों को 19 फरवरी तक पेश होने का आदेश दिया है. इसके बाद सूत्रों के मुताबिक, ये जानकारी सामने आ रही है पीएनबी के सीएमडी सुनील मेहता सोमवार को इस मामले में सीवीसी के सामने पेश हो सकते हैं. साथ ही वित्त मंत्रालय की ओर से अतिरिक्त वित्त सचिव सीवीसी के सामने पेश होंगे.

इसके अलावा, सूत्रों के मुताबिक ये भी बताया जा रहा है कि पीएनबी के चीफ विजिलेंस ऑफिसर सीवीसी के सामने फ्रॉड कैसे हुआ, इसे लेकर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं.

इस महाघोटाले की जांच में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग पहले से ही लगे हुए हैं. अब सरकारी भ्रष्टाचार में मामलों की जांच करने वाले सीवीसी ने कमान संभाली है.

 वहीं इससे पहले सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपये के फर्जी लेन-देन के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के दो अधिकारियों और अरबपति नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने नीरव मोदी, उसकी कंपनियों और रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ 31 जनवरी को दर्ज की गई अपनी एफआईआर के संबंध में तत्कालीन उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी (अब सेवानिवृत्त), एकल खिड़की संचालक मनोज खराट और हेमंत भट्ट को गिरफ्तार किया है.