तो इस वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से नाराज हैं दो विश्व कप दिलाने वाले डैरेन सैमी

वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ डेसमंड हेंस और दो टी 20 विश्व कप दिलाने वाले कप्तान डैरेन सैमी ने हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट के हाई परफॉर्मेस डायरेक्टर के पद पर रिचर्ड पायबस की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं. पायबस एक साल पहले वेस्टइंडीज के टीम निदेशक थे. हाल ही में क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) द्वारा बनाए गए इस नए पद पर उनकी वापसी हुई है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेंस के हवाले से लिखा है, ‘सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष डेव कैमरून से इस नियुक्ति के बारे में पूछना होगा और यह पता करना होगा कि इस पद के लिए आवेदन कब मांगा गया.’ इस सवाल का जवाब, जिसकी ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पुष्टि की है कि कभी भी कोई आवेदन नहीं मांगा गया. किसी अन्य का कोई साक्षात्कार नहीं हुआ. कैमरून ने सीधे पायबस की नियुक्ति की है.

सिर्फ हेंस ने ही नहीं बल्कि सैमी ने भी पायबस की इस पद पर नियुक्ति पर सवाल उठाया है. पायबस के निदेशक रहने के दौरान टीम की कप्तानी करने वाले इस खिलाड़ी ने नौ फरवरी को ट्विटर पर तंज कसा, ‘झूठ, झूठ, झूठ.. यह जरूर झूठी खबर (फेक न्यूज) है. मैं अभी भी उम्मीद कर रहा हूं कि यह खबर झूठी हो. झूठी खबर.. वह सीडब्ल्यूआई में वापस नहीं आ रहे हैं.’