डीजीपी के बाद रांची में सिपाही ने ‘शिव शंकर के गहने’ के साथ खिंचाई फोटो

खबरें अभी तक। झारखंड के डीजीपी डी के पांडेय के गले में जिन्दा सांप लटकाकर फोटो खिंचाने के मामले में मुश्किल में पड़े गए थे. अब रांची के एक सिपाही की भी गले में सांप लटकाए फोटो खिंचाने का मामला सामने आया है. सिपाही विनय मिश्रा ने अपनी फेसबुक वॉल पर गले में सांप लटकाए फोटो पोस्ट की है.

बताया भगवान शिव का गहना-

रांची जिला पुलिस बल का जवान विनय शिवरात्रि के दिन ड्यूटी पर था. बताया जाता है कि इसी दौरान उसने यह तस्वीर खिंचवाई है. फेसबुक पर लिखी पोस्ट में सिपाही ने लिखा है कि उन्होंने शिव के गहने को गले में धारण किया है. अब पुलिस महकमा इस तस्वीर की वैधता को लेकर जवान से पूछताछ कर रहा है.

डीजीपी की फोटो हुई वायरल-

 इससे पहले सूबे के डीजीपी डी के पांडेय की गले में सांप लटकाए फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं साथ ही डीजीपी को नोटिस भी जारी किया गया है. डीजीपी के मामले में वन विभाग की जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक वन विभाग की टीम जब तस्वीर में दिख रहे स्थान इटखोरी पहुंची तो इस बात की पुष्टि हुई कि बीती 13 फरवरी को सपेरा सांप लेकर इटखोरी पहुंचा था. लेकिन जब वन विभाग की टीम ने सपेरे की तलाश की, तो वह वन विभाग के हाथ कुछ नहीं लगा.

झारखंड में पहले भी ऐसे मामले-

इससे पहले भी राज्य में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. पहली बार सेंटर फॉर एजुकेशन के फैशन डिपार्टमेंट, रांची के हेड मोहम्मद शाबीर हुसैन और सपेरे गेंदा नाथ को वन विभाग ने जुलाई 2008 में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. शाबीर ने फैशन शो के दौरान कुछ मॉडल को सांप के साथ रैंप पर उतारा था. वहीं, एक दूसरे मामले में टीवी अभिनेत्री श्रुति उल्फत ने कोबरा के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी.