सोनीपत में खिलाड़ियों को तोहफा, सुभाष स्टेडियम में शूटिंग रेंज की शुरुआत

सोनीपत और उसके आस-पास के शूटिंग खिलाड़ियों के लिए अच्छी ख़बर है. अब होनहार खिलाड़ियों को दिल्ली और दूसरे स्थानों पर शूटिंग रिहर्सल करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि सोनीपत के सुभाष स्टेडियम में नई शूटिंग रेंज का शुभारंभ हो गया है. 40 लाख रुपये की लागत से तैयार इस शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार किया गया है.

10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल रेंज बनकर तैयार हो चुकी है. यहां 30 से 40 बच्चे हर रोज प्रैक्टिस करेंगे. इस शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस के जरिए ओलंपिक लेवल के खिलाड़ियों को भी तैयार किया जाएगा.

बता दें कि कि हरियाणा के खिलाड़ी विदेश में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. ऐसे में सोनीपत में शूटिंग रेंज की शुरुआत शूटिंग खिलाड़ियों के लिए राहत लेकर आई है और उम्मीद जगी है कि शूटिंग रेंज बनने से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार हो पाएंगे.

इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने बताया कि यह शूटिंग रेंज उन युवाओं के लिए लाभदायक सिद्ध होगी जो बाहर शूटिंग रिहर्सल करने के लिए जाते थे और खेल प्रेमियों के लिए यह बड़ी राहत है जिस पर 40 लाख  रुपए का खर्च हरियाणा सरकार द्वारा किया गए हैं.