तो क्या इस मुश्किल की वजह से कोहली की ख्वाहिश नहीं हो सकेगी पूरी, 5-1 से नहीं जीतेगा भारत!

खबरें अभी तक। भारत और द. अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़़ का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है। वनडे सीरीज़ का पांचवां मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार ये मुकाबला शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है।

मैच में आ सकती है ये बड़ी मुसीबत-

आखिरी मैच के दौरान मैदान पर होने वाली बारिश बड़ी बाधा बन सकती है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि भारी बारिश की वजह से इस मुकाबले में बार-बार बाधा पड़ेगी। सूत्रों के मुताबिक सेंचुरियन में गुरूवार को भी बारिश हो रही है और शुक्रवार को भी यहां पर लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है। इस वजह से इस वनडे सीरीज़ के छठे मैच में खलल पड़ सकता है।

टीम इंडिया की नज़र 5-1 पर-

द. अफ्रीका में वनडे सीरीज़ जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मे कहा था कि, फिलहाल 4-1 काफी अच्छा लग रहा है। निश्चित तौर पर हम 5-1 से जीतना चाहते हैं। लेकिन कोहली की ये चाहत पूरी होने के लिए मौसम का मेहरबान होना बेहद जरूरी है। बारिश की वजह से मैच में बाधा आई तो शायद ही मुकाबला पूरा हो सके। शुक्रवार को सेंचुरियन में ज़्यादातर बादल छाए रहेंगे और  गरज के साथ तूफ़ान की भी संभावना है। तो टीम इंडिया को सीरीज़ का स्कोर 5-1 करने के लिए दमदार प्रदर्शन के साथ-साथ इंद्र देवती की मेहरबानी भी चाहिए होगी।

द. अफ्रीका को डरा रहा है ये रिकॉर्ड-

1992 से अब तक इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो अभी तक 6 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 3 मैच में भारत की जीत हुई है तो 2 मुकाबलों में द. अफ्रीका ने बाज़ी मारी थी। एक मैच बिना किसी निर्णय के खत्म हुआ था। इससे पहले इसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में यह दोनों टीमें इस मैदान पर भिड़ चुकी हैं। उस मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज की थी। मौजूदा सीरीज में टीम शानदार फॉर्म में है। अब तक खेले गए पांच में से चार मुकाबले जीत चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।