पीएनबी घोटाले पर सियासत: कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा तो भाजपा ने किया पलटवार

खबरें अभी तक। पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार को घेरने में जुट गई हैं। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी को इस बारे में जानकारी दी गई थी। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्‍होंने कहा कि 26 जुलाई, 2016 को नीरव मोदी और उनके एक अन्‍य रिश्‍तेदार से संबंधित सभी दस्‍तावेज पीएम को सौंप दिए गए थे। शिकायत में 42 एफआइआर थे। पीएमओ ने भी शिकायत को स्‍वीकार किया था और कुछ कार्रवार्इ के लिए कंपनियों के रजिस्‍ट्रार को भेजे भी थे। मगर अंत में सरकार ने कुछ भी नहीं किया।

कांग्रेस का सवाल- इस घोटाले के लिए कौन जिम्‍मेदार-

सुरजेवाला ने सवालिया अंदाज में यह भी कहा कि मोदी सरकार की नाक की नीचे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरस्टैंडिंग के जरिए पूरे बैंकिग सिस्टम के साथ धोखा कैसे कर सकते हैं? छोटे मोदी द्वारा किए गए इस बैंक घोटाले के लिए कौन जिम्मेदार होगा?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर कसा तंज –

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएनबी घोटाले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने तंज अंदाज में ट्वीट किया, ‘नीरव मोदी ने समझाया है कि भारत को कैसे लूटा जा सकता है। सबसे पहले पीएम मोदी को गले मिलो, दावोस में पीएम मोदी के साथ भी नजर आओ। देश के 12000 करोड़ रुपए चुराओ और विजय माल्या की तरह देश से पैसे लेकर भाग जाओ।

केजरीवाल ने सरकार पर लगाया मिलीभगत का आरोप-

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएनबी घोटाले में मोदी सरकार की मिलीभगत का आरोप लगाया है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘क्या ये संभव है कि विजय माल्या या नीरव मोदी (वह) भारतीय जनता सरकार की मिलीभगत के बगैर देश से बाहर चले जाएं?’

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने अपने मुंबई स्थित एक शाखा में 11,346 करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा कर पूरे बैंकिंग क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है। इस घोटाले में मुख्‍य आरोप के रूप में जानेमाने आभूषण कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया है, जिनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।