महाघोटाले पर PNB की सफाई- 2011 में शुरू हुआ फ्रॉड, हमने किया खुलासा

खबरें अभी तक। पूरे देश में भूचाल लाने वाले 11360 करोड़ रुपये के महाघोटाले के खुलासे पर आज पंजाब नेशनल बैंक ने पहली बार सफाई दी है.

बैंक के एमडी सुनील मेहता ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बैंक इस समय अपनी पूरी क्षमता से गलत काम करने वालों के खिलाफ एक्शन ले रहा है. यह फ्रॉड साल 2011 में शुरू हुआ था.

एमडी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक 123 साल पुराना बैंक है. इतने लंबे समय में बैंक ने बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. बैंक का जन्म स्वदेशी आंदोलन के दौरान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय द्वारा किया गया था. विभाजन जैसे मुश्किल हालात में भी बैंक ने बखूबी अपना काम किया था. अपने कामों के चलते ही बैंक आज देश का दूसरा सबसे बड़ा राष्ट्रीयकृत बैंक है. इस समय जिस फ्रॉड की चर्चा हो रही है, हम इस बारे में मीडिया से एक सहयोग चाहते हैं.

बैंक इस समय अपनी पूरी क्षमता से गलत काम करने वालों के खिलाफ एक्शन ले रहा है. ये फ्रॉड 2011 में शुरू हुआ था. इसे सबसे पहले हमारे ही बैंक ने पकड़कर संबंधित जांच एजेंसियों को बताया था. पीएनबी अपनी क्लीन बैंकिंग के लिए प्रसिद्ध है. जैसे ही हमें इस घोटाले के बारे में पता चला, हमने इसकी जांच की.