सांसद अनुराग ठाकुर के सवाल का जवाब नही दे पाए प्रिंसिपल स्टाफ

थबरें अभी तक। प्रदेश में गुणवता पूर्ण शिक्षा के दावे उस समय फेल होते नजर आए, जब हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने भाषण के दौरान बच्चों और प्रिंसिपल स्टाफ से (आईसीटी) इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की फुलफार्म पूछी। उन्होंने कहा कि आईसीटी लैब यहां है।

कोई बच्चा या प्रिंसिपल स्टाफ बता सकता है कि इसकी फुलफार्म क्या है। फुलफार्म का जवाब न आने पर अनुराग हक्के-बक्के रह गए। उन्होंने कहा कि मैं तो इस कमेटी का चेयरमैन और पार्लियामेंट हूं, इसलिए पूछ लिया।

उन्होंने कहा कि मैं यहां किसी का टैस्ट लेने नहीं आया, किसी को नीचा दिखाने नहीं आया और न ही किसी को आईना दिखाने आया हूं। मेरे दिल में पीड़ा है। गरीब मां-बाप का क्या कसूर है कि उनके बच्चे सरकारी स्कूल में जाएं और वहां अध्यापकों को यही पता न हो कि आईसीटी की फुलफार्म क्या है।

जानकारी के मुताबिक अनुराग वीरवार को सीनियर सैकेंडरी स्कूल पटलांदर में पारितोषिक वितरण समारोह पर पहुंचे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में साक्षरता में अव्वल जिला हमीरपुर में गुणात्मक शिक्षा को लेकर प्रश्नचिन्ह लगते नजर आ रहे हैं। क्योंकि इस तरह एक सीनियर सैकेंडरी स्कूल में सांसद के समक्ष आईसी लैब की फुलफार्म न बताने पर बच्चों के साथ अध्यापक और प्रिंसीपल तक की शिक्षा पद्धति पर सवालिया निशान उठ रहे हैं।