मासूम बच्चों के लिए टीचर बन गई ‘चोटीकटवा’, 20 छात्रों के काट दिए बाल

खबरें अभी तक। कर्नाटक के बेलगावी के एक प्राइवेट स्कूल में अनुशासन के नाम पर 20 छात्रों के बाल काटने का मामला सामने आया है. इन बच्चों को ‘सही तरीके से बाल न कटाने’ पर उनके सामने के बालों को काटकर सजा दी गई है.

यह मामला सैंट जॉन्स इंग्लिश मीडियम स्कूल का है. यहां की हेडमिस्ट्रेस किरन देसाई ने खुद कैंची से कई छात्रों के सामने के बाल काट दिए हैं. स्कूल की हेडमिस्ट्रेस का कहना है कि कई बार कहने के बावजूद इन बच्चों ने दिए गए आदेशों का पालन नहीं किया था. इसके बाद उन्हें यह सख्त कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा.

इस सजा के हकदार कम से कम 20 छात्र बने हैं. यह घटना सोमवार की है. इन बच्चों के नाराज परिजन अपने बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे. उन्हें स्कूल के अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि ऐसा बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए किया गया है.

 इसके बाद नाराज परिजनों ने इस मामले को डिस्ट्रिक्ट डिप्टी डायरेक्शन पब्लिक इंस्ट्रक्शन (DDPI) के सामने उठाया है. इसके अलावा ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) से भी इस मामले की शिकायत की गई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद BEO ने स्कूल का दौरा किया और स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.