नसरीन की साड़ी पर सीनेटर की आपत्‍ति, कहा- इस्‍लाम में शरीर को पूरी तरह ढंकना जरूरी

खबरें अभी तक। जामियात उलेमा-ए-इस्‍लाम फज्‍ल (JUI-F) के एक सांसद ने MQM सांसद नसरीन जलील पर निशाना साधते हुए उनके पहनावे की निंदा की। इस्‍लाम का हवाला देते हुए मुस्‍लिम महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करने को लेकर सांसद ने नसरीन के साड़ी पहनने के मुद्दे को उठाया। नसरीन जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार पर सीनेट की कार्यकारी आयोग मीटिंग के दौरान यह मुद्दा उठाया गया।

दिया इस्‍लाम का हवाला-

डॉन में छपी खबर के अनुसार, JUI-F सांसद मुफ्ती अब्‍दुल सत्‍तार ने साड़ी पहने जलील को कहा कि उनके जैसी योग्‍य महिला को मुस्‍लिमों के तौर पर उपस्‍थिति बनानी चाहिए। जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार आयोग के सदस्‍य सत्‍तार ने कहा, ‘इस्‍लाम में महिलाओं को चेहरा, हाथ और पैरों को छोड़ पूरा शरीर ढ़कना अनिवार्य है।

उन्‍होंने आगे कहा, ‘ऊपरवाले ने आपको यहां तक पहुंचाया है आपको अन्‍य महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए।‘ इसपर जलील ने सीनेटर को याद दिलाया कि वे 74 वर्षीय महिला हैं जिन्‍होंने हाल में ही मौत को मात दिया। जलील ने कहा, सत्‍तार से ही सवाल किया कि उनके अनुसार, नसरीन को क्‍या कपड़े पहनने चाहिए।

महिला सांसदों के बोलने की भी निंदा-

पिछले साल अप्रैल में भी एक ऐसा ही वाकया हुआ था जब विपक्ष के नेता खुर्शीद शाह के भाषण के दौरान स्‍पीकर अयाज सादिक ने महिला सांसदों को बाहर जाकर बात करने को कहा था। इसपर शाह ने कहा था- बोलने से उन्‍हें न रोंके स्‍पीकर, यदि वे बात नहीं करेंगी तो बीमार हो जाएंगी। इसके लिए शाह को कड़ी आलोचना सहनी पड़ी थी।