शादी के बाद पति-पत्नी को अलग कमरे में सोने से मिल सकते हैं ये फायदे, जानकर चौंक जाएंगे आप…

ख़बरें अभी तक: अक्सर आपने लोगों को ऐसा कहते सुना होगा कि शादी के बाद पति-पत्नी जितना करीब रहें, उनके बीच में प्यार उतना ज्यादा होता है। लोगों का ये भी कहना होता है कि पति-पत्नी को हमेशा एक साथ ही सोना चाहिए। पर, क्या आप जानते हैं कि अगर पति-पत्नी अलग-अलग सोते हैं तो इससे उन्हें काफी लाभ होता है।

नींद में डिस्टर्बेंस नहीं होता:

सबसे पहला और सबसे जरूरी फायदा ये है कि इसके कारण नींद में कोई डिस्टर्बेंस नहीं होता है। अगर आप कई सालों से अपने पार्टनर के साथ स्नगल करके सोती आ रही हैं तो आप पाएंगी कि पूरी रात बिना डिस्टर्बेंस के सोना कितना मुश्किल होता है। रात में खर्राटे लेना, लात मारना, बॉडी टेम्परेचर का बदलाव आदि कितना अलग होता है। अगर आप कभी-कभी अलग सोने की कोशिश करती हैं तो ये आपकी बॉडी हीलिंग के लिए भी अच्छा हो सकता है।

खुद के लिए वक्त मिलता है:

आप सोना चाहती हैं और आपका पार्टनर टीवी देखना चाहता है या फिर ऑफिस का काम करना चाहता है। ऐसे में हमें काफी मदद मिल सकती है। खुद के लिए वक्त मिल सकता है और ये ज्यादा अच्छा है आपके मानसिक तनाव को ठीक करने के लिए। 

सेक्स लाइफ बेहतर होती है:

रिसर्च कहती है कि कई बार कपल्स के लिए एक दूसरे से थोड़ी दूरी बनाए रखना उनकी सेक्स लाइफ के लिए ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है। वो चिड़चिड़ाते नहीं हैं और ना ही वो थके हुए होते हैं। सेक्स लाइफ इसके कारण बेहतर हो सकती है और आपकी बॉडी एनर्जी भी ज्यादा हो सकती है। 

कई तरह के बॉडी इश्यूज से मिलेगा छुटकारा:

कई बार बेड पर सही स्पेस ना मिलने की वजह से बॉडी इश्यू होने लगते हैं। ऐसे में बॉडी पॉजिटिविटी के लिए भी अलग सोना काफी जरूरी है। कई बार देखा गया है कि महिलाएं अपने शरीर को लेकर थोड़ी असहज होती हैं। रात में अकेले सोने से उनका कांफिडेंस भी बूस्ट होता है।