‘भाजपा वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा’, खड़गे का विवादित बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

ख़बरें अभी तक: शीतकालीन सत्र में राजनीति गर्म हवा राज्यसभा में चलने लगी है कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Malikaarjun kharge) के विवादित बयान से राजनीति तेज हो गई है। खड़गे ने बीजेपी को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होने कहा कि “आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन  भाजपा वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा” जारी बयान मे ंकांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा (indira gandhi) और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी. हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया ?

आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है ? क्या किसी ने कोई क़ुर्बानी दी है?

अब मल्लिकार्जुन सिर्फ यहीं पर नहीं रुके. उनकी तरफ से राहुल गांधी
(Rahul Gandhi) के बयान का भी बचाव किया गया और सरकार पर कई तरह के सवाल उठा दिए गए.

उन्होंने कहा कि सरहद पर हमारे 20 जवान शहीद हो गए और 18 बार मोदी जी और चीन के शी जिनपिंग मिले, झूले पर बैठे. आप लोग मिल रहे हैं, पर अगर हम कहें चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं. राजनाथ सिंह ने 1 पेज की स्टेटमेंट दी और स्टेटमेंट देकर चले गए. हम कह रहे हैं कि चर्चा करो, हमें भी बताओ देश को भी बताओ कि ..क्या हो रहा है, सरकार क्या कर रही है. खड़गे ने तंज कसते हुए यहां तक कह दिया कि बाहर तो शेर की तरह से बात करते हैं, लेकिन चलना चूहे जैसा है.

राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होने ये बयान दिया था इसके बाद बीजेपी ने राजसभा में जमकर विरोध किया केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने राज्यसभा में कहा कि जिस भाषा का प्रयोग किया गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिस तरह से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, निराधार बातें कही और देश के सामने झूठ पेश करने की कोशिश की, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उनसे माफी की मांग करता हूं

गोयल ने कहा मल्लिकार्जुन खरगे को भाजपा, संसद और इस देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई है। खरगे में हमें उनकी मानसिकता और ईर्ष्या की झलक दी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। खरगे इसका जीता जागता उदाहरण हैं और देश को दिखा रहे हैं कि गांधी ने जो कहा वह सच था और वह एक ऐसे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो बोलना नहीं जानते। जब तक वह माफी नहीं मांगते, उन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

भारत में राजनीतिक पार्टीया एक दूसरे पर तंज करती है जब किसी पार्टी को ये लगता है की राजनीति हवा चल रही है तो वह इस हवा में अपनी रोटी सेक लेते है और अपने आप को बयानों में जिन्दा रखते है जिसे राजनीती चलती रहे इस समय ये बयान इसलिए आया क्योकी बीजेपी लगतार कांग्रेस को घेर रही है आरोप लगाया गया है की कांग्रेस चीन के मुद्दे पर राजनीति कर रही है राहुल गांधी ने सेना का अपमान किया है इसी मुद्दे पर बीजेपी नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को को आड़े हाथों ले रहे हैं इसी वजह से अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कमान संभालते हुए बीजेपी पर कई हमले किए हैं.