दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच में भारतीय टीम पर लगा जुर्माना

खबरें अभी तक। दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ चौथे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है, जिसमें उसने 5 विकेट से जीत दर्ज कर छह मैचों की सीरीज जीवंत रखी. आईसीसी मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने ऐडन मार्कराम की टीम को निर्धारित समयसीमा से एक ओवर धीमा पाया.

खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय से धीमी गेंदबाजी करने के लिए प्रत्येक ओवर के लिए 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जिसमें कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगता है.

इस तरह मार्कराम को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगा. अगर मार्कराम के कप्तान रहते उनकी टीम 12 महीने के अंदर वनडे में एक और ओवर गति का उल्लंघन करती है, तो उनका यह दूसरा उल्लंघन माना जाएगा और उन्हें एक मैच का निलंबन झेलना होगा.

मार्कराम ने मैच के बाद यह प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार किया, इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. आरोप मैदानी अंपायर अलीम डार और बोंगानी जेले, तीसरे अंपायर इयान गोल्ड और चौथे अंपायर शॉन जॉर्ज ने लगाया.