बेटी के जीते- जी घर वालों ने कर दिया अंतिम संस्कार, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान !

ख़बरें अभी तक || प्रेम प्रसंग के चलते शादी के कई किस्से आपने सुने और देखे भी होंगे। लेकिन प्रेम विवाह करने की सजा के बारे में शायद ही आपने सुना हो। क्योकि झारखंड से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया है। लोग ज्यादा हैरान इस बात से नहीं हुए कि युवती और युवक ने प्रेम विवाह किया, बल्कि युवती और युवक को उनके परिजनों द्वारा दी गई अनोखी सजा ने उन्हें हैरान कर दिया। क्या है पूरा मामला ये खबर पढ़िए…

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला झारखंड का है। यहां चतरा जिले के टंडवा प्रखंड स्थित धनगड़ा पंचायत के खरिका गांव की रहने वाली एक युवती को अपने ही चेचेरे भाई से प्यार हो गया। प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने घर से भागकर मंदिर में शादी रचा ली। बताया जा रहा है कि युवक और युवती चचेरे भाई- बहन थे और एक ही घर में रहते थे। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों घर से भाग गए और युवती के कहने पर चचेरे भाई ने उससे मंदिर विवाह कर लिया। इस घटना के बाद दोनों के परिजन काफी नाराज हुए।

नाराज परिजनों ने युवती का पुतला बनाया और उसकी शवयात्रा निकाल दी। इतना ही नहीं परिजन उसके पुतले को श्मशान घाट भी लेकर गए और बाकायदा वहां उसका अंतिम संस्कार भी किया। इस घटना से आहत युवती के पिता और परिजनों ने उसके साथ सभी संबंध समाप्त करने की बात भी कही। वहीं युवक के परिजन भी इस घटना के बाद उससे नाराज हैं और उससे संबंध तोड़ने की बात कही है। शादी के बाद दोनों घर नहीं लौटे। वहीं युवती के इस अंतिम संस्कार के दौरान परिजनों के साथ कई ग्रामीण भी मौजूद रहे और सब ने इस शादी पर आपत्ति जताई।