इस गैजेट से आपको कभी नहीं होगी खराब इंटरनेट स्पीड की शिकायत

खबरें अभी तक। इंटरनेट आज के समय का सबसे आकर्षक नाम बन चुका है जिसकी जरूरत आज के इस दौर में सबको होती है. इतना ही नही इंटरनेट का नाम आते ही ‘स्पीड’ का जिक्र होना भी लाजमी है. जब भी हम किसी से इण्टरनेट की बात करते है तो सबसे पहले यहीं पूछते है कि आपका इण्टरनेट क्या स्पीड देता है। वैसे तो बाजार में आज अलग-अलग कम्पनियों द्वारा कई तरह के प्रोडक्ट आते है जो बेहतर इंटरनेट स्पीड देते है. जीओं के लांच होने के बाद कई कम्पनियों को अरबों का घाटा तक हुआ और हर रोज जीओं के यूजर बढ़ते गये। लेकिन आज अगर हम जीओं की नेट स्पीड की बात करें तो 4G स्पीड से शुरू होने वाले जीयो की हालत खस्ता होती जा रही है जिसके बाद कइ जगहों पर इसकी स्पीड 2G मिल रही है. जिसकी वजह से यूज़रर्स को काम ब्राउज़िंग, सर्फिंग आदि करने में परेशानी आ रही है.

अब नेट स्पीड से परेशान न होने और हाईस्पीड इंटरनेट देने का दावा करने वाली एक बेहतरीन कम्पनी वाईकॉमफाई ( wicommfi ) ने बाजार में एंट्री मारी है। वाईकॉमफाई कम्पनी का दावा है कि वो ऐसा प्रोडक्ट लाये हैं, जो बिना किसी रूकावट के बेहतरीन इंटरनेट सुविधा प्रदान करेगी। साथ ही कम्पनी का दावा है कि उनकी डिवाइस के माध्यम से इंटरनेट प्रयोग करने वाले लोगों को इंटरनेट की धीमी स्पीड से राहत मिलेगी। इस कम्पनी ने अब तक तीन देशों में सफलता हांसिल की है और वहां यूजर्स को हाईस्पीड नेट की सुविधा दी. अभी तक सिर्फ तीन देशों में ही ऑफिस है यूके, यूएस और इण्डिया।

वाईकॉमफाई कम्पनी की सबसे बेहतर और अधिक बिकने वाली रेंज एक्सटेडर ( Range Extender) डिवाइस है। यह एक ऐसी डिवाइस जो ना केवल यूजर को बेहतरीन इण्टरनेट सुविधा देती है इसके साथ आपके पैसे की बचायेगी। यह डिवाइस एक रिपीटर, राउटर, एक्सेस प्वाइंट डिवाइस है। यानि सिर्फ आपकों एक बार एक डिवाइस ही खरीदना पडेगा और आपको सीधे इंटरनेट सुविधा बिना किसी रूकावट के प्राप्त होगी। डिवाइस में डाबल एन्टीना, वाईफाई सुविधा, डयूल बैण्ड, जैसी सुविधाएं है। इसकी इंटरनेट स्पीड 300-400 एमबीपीएस है।

ये सुविधाऐं मिलेगी आपकों ( Range Extender) डिवाइस में –

Wireless Standard : 802.11a/b/g/n/ac

Frequency band : 2.4 GHz, 5.8 GHz Simultaneous

Wireless Speed : 2.4 Ghz – 300Mbps

5.8 Ghz – 450 Mbps

Wireless Security : WEP, WPA, WPA2, WPA Mixed, WPS

Ease of Use  : Easy Bar code scan setup, WPS setup, Router Mode

Antennas : 5DBI External Antennas, it is capable of providing the signal across the walls and 160m coverage.

Ports  : 1 x RJ-45 LAN / WAN Port

Warranty : 1 Year Warranty

Setup Requirements : Wireless 802.11a/b/g/n or ac 2.4GHz or 5GHz

Package Contents : 1 x Wicommfi Extender, 1 x Setup Guide, 1 x RJ45 Cable

Dimension : Approx.9.5(L) x 5.7(W) x 2.4(H)cm

Net Weight : 85g

साथ ही वाईकॉमफाई कम्पनी ने एक यूएसबी वायरलेस एडाप्टर डिवाइस भी निकाला है। जिसे आसानी से किसी भी कम्प्यूटर, मोबाइल, लैपटॉप में प्रयोग कर इंटरनेट सूविधा का अनान्द ले सकते है। यह एडाप्टर 2.0 और 3.0 दोनों यूएसबी पोर्ट सपोर्ट करता है। साथ ही इसे विन्डोज एक्सपी/वीस्टा/विन्डोज 7/विन्डोज 8, 8.1/विन्डोज 10 में आसानी से प्रयोग किया जा सकता है। इस डिवाइस की इंटरनेट स्पीड 1200 एमबीपीएस है।

ये सुविधाऐं मिलेगी आपकों ( USB Wireless Adapter) डिवाइस में –

Blazing speed upto 1200Mbps.

Faster access with USB 3.0, compatible with USB 2.0

Built in dual antennas to connect in every corner.

Easily setup a secure wireless connection with Push ‘N’ Connect WPS button.

Mini sized design for convenient portability with a reliable high performance

Lag-free, multiple HD streams throughout your home and device

11 AC dual frequencies.

Supporting Windows XP/Vista/7/8/8.1/10 (32-bit, 64-bit), MacOs.

इस डिवाइस की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें –

https://www.wicommfi.com/