रॉकी मित्तल 3 दिन के पुलिस रिमांड पर, 12 मार्च को दोबारा न्यायालय में किया जाएगा पेश

Khabrein Abhi Tak, Chandigarh, 9 March 2021

हरियाणा की स्पेशल पब्लिसिटी सैल के पूर्व चेयरमैन रॉकी मित्तल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं।

बता दें कि रॉकी मित्तल की इस गिरफ्तारी की वजह सरकार के खिलाफ बगावत है, जिसके चलते लगभग 6 साल पुराना बदतमीजी का मामला फिर से खोला गया गया है। उस वक्त एक रोष प्रदर्शन में एक जज की कार की बत्ती उतारकर जज के मुंह पर दे मारी थी। हालांकि रॉकी का कहना है कि तीन बार बंद हो चुके केस को बार-बार सिर्फ और सिर्फ खुंदक निकालने के लिए खोला जा रहा है।

यह है पूरा मामला

बात 12 मई 2015 की है, जब कैथल की नई अनाज मंडी में दोपहर के समय एक बदमाश ने आढ़ती की दुकान में घुसकर गोली मार दी थी। आढ़ती का नाम मुनीष मित्तल था। इसी मामले में आढ़तियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रोड जाम किया था। विरोध प्रदर्शन के दौरान न्यायाधीश अपनी गाड़ी में सवार होकर जींद रोड से निकल रहे थे तो रॉकी मित्तल ने उनका रास्ता रोक लिया था।

रॉकी मित्तल पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया था। सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में रॉकी मित्तल सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का करीबी होने के कारण रॉकी को राहत मिलती जा रही थी।

DJL26 I`Y±F»F : EIY AF`S ÀF¼²FFS IYF¹FÊIiY¸F IZY d³FQZVFIY SFGIYe d¸F?F»FÜ ªFF¦FS¯F

अब पिछले कुछ दिनों से रॉकी खुले तौर पर प्रदेश की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। माना जा रहा है कि यह कार्रवाई इसी बगावत का नतीजा है। बताते चलें कि कैथल जिले से ताल्लुक रखते जय भगवान उर्फ रॉकी मित्तल रॉकी मित्तल मोदी भक्त कहलाते हैं।

उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार में गाने गाए थे। इसके बाद पिछले 6 साल से वह प्रदेश की सरकार के लिए प्रचार कर रहे थे। 2019 में प्रदेश की सरकार ने रॉकी मित्तल को ‘एक और सुधार’ कार्यक्रम का प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी बनाया था।

कुछ समय बाद उन्हें उस पद से हटा दिया गया था। इसके बाद फरवरी 2020 में रॉकी को स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंप दी गई। अब 16 दिसंबर 2020 को रॉकी को इस पद से हटा दिया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल ने अपने आदेश में अपरिहार्य कारण बताए।