कोलकाता अग्निकांड: रेल मंत्री ने दिए पूर्वी रेलवे के कार्यालय की इमारत में लगी आग की घटना की जांच के आदेश

Khabrein Abhi Tak, 9 March 2021

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय की एक इमारत में लगी भीषण आग की घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। कोलकाता में स्ट्रेंड रोड स्थित बहुमंजिला न्यू कोयलाघाट इमारत में सोमवार शाम करीब छह बजकर 10 मिनट पर आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है और अब शीतलन का काम जारी है।

गोयल ने सोमवार देर रात ट्वीट कर कहा कि कोलकाता में पूर्वी रेलवे स्ट्रेंड रोड कार्यालय में लगी आग की घटना में मारे गए दमकल विभाग के चार कर्मियों, दो रेलवे कर्मियों और पुलिस के एक एएसआई सहित नौ लोगों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने लिखा कि रेलवे अधिकारी और जीएम मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं। हम सभी प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता अग्निकांड पर जताया शोक

कोलकाता अग्निकांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि, कोलकाता में आग की त्रासदी के कारण लोगों की जान चली गई। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

कोलकाता में पूर्वी रेलवे कार्यालय में लगी आग, नौ लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि आगजनी की इस दुखद घटना के दौरान रेलवे राज्य सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। घटनास्थल पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि राज्य सरकार मृतकों के परिजन को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा और प्रत्येक मृतक के एक निकट परिजन को सरकारी नौकरी देगी।