आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में मोहम्मद कैफ ने जड़ी धुंवाधार पारी, लगातार जड़े तीन छक्के

खबरें अभी तक। स्विटजरलैंड में खेले जा रहे आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भी रॉयल्स XI ने डायमंड्स XI को हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग की टीम डायमंड्स ने 20 ओवर में 205 रन बनाए. डायमंड्स की तरफ से एक बार फिर कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. सहवाग 22 गेंदों पर 46 रन बनाने में कामयाब रहे, अपनी पारी के दौरान उन्होंने 1 छक्के और 9 चौके लगाए. सहवाग के अलावा एंड्रयू सायमंड्स ने 42 गेंदों में 67 रन और मोहम्मद कैफ ने 30 गेंदों पर 57 रनों की तेज पारी खेली. अपने क्रिकेट करियर के दौरान मोहम्मद कैफ आक्रमक नहीं बल्कि शांत स्वभाव के साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते रहे हैं.

जब टीम में सहवाग जैसा कप्तान हो तो ज्यादातर बल्लेबाज अपने खेलने का अंदाज बदल लेते हैं. कैफ ने भी वहीं किया पहला मैच हारने के बाद टीम को ज्यादा से ज्यादा रनों की जरूरत थी, और बल्लेबाज रॉयल्स XI के सामने चुनौतीपूर्ण टारगेट रखना चाह रहे थे. मोहम्मद कैफ ने पारी के अंतिम ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए. कैफ ने यह तीन छक्के पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक की गेंदों पर लगाया. रज्जाक पारी का अंतिम ओवर लेकर आए, पहले दो गेंदो पर सिंगल लेने के बाद कैफ ने तीसरे, चौथो और पांचवें गेंद पर लगातार तीन सिक्स जड़ दिया.

 अंतिम ओवर में कैफ के लगाए गए इन छक्कों की बदौलत डायमंड की टीम ने रॉयल्स की टीम को 206 रनों का लक्ष्य दिया. पहले मैच की तरह ही दूसरे टी20 में भी रॉयल्स की टीम ने डायमंड्स टीम को 8 विकेट से हराकर आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. रॉयल्स की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने 37 गेंदों पर नाबाद 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. कैलिस की पारी की बदौलत रॉयल्स की टीम ने 16.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कैलिस के अलावा स्मिथ ने 36 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने 2 छक्कों और 7 चौके लगाए.