राहुल गुजरात की तर्ज पर कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत

खबरें अभी तक। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात की तर्ज पर कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राहुल ने नवसर्जन यात्रा का आगाज द्वारकाधीश मंदिर जाकर किया था. अब कांग्रेस अध्यक्ष कर्नाटक में भी यही रणनीति अपना रहे हैं, जिस पर एक बार फिर घमासान शुरू हो गया है.

राहुल गांधी आज से कर्नाटक के दौरे पर हैं. चार दिन की कर्नाटक यात्रा के दौरान राहुल हुलीगम्मा मंदिर और गवी सिद्धेश्वर मठ भी जाएंगे. राहुल के मंदिर दर्शन पर बीजेपी ने फिर सवाल उठाए हैं और इसे वोट पाने की कवायद बताया है.

इस पर कर्नाटक के सीएम के. सिद्धारमैया ने बीजेपी पर पलटवार किया है. सिद्धारमैया ने कहा है कि कांग्रेस और नेहरू परिवार संविधान में निहित सेकुलरिज्म की अवधारणा पर चलता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी समुदाय या धर्म का तुष्टीकरण नहीं करती है. सिद्धारमैया ने कहा कि जिन लोगों को राहुल गांधी का मंदिर जाना गलत लगता है, वो इस बात का ध्यान रखें.

बता दें बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि राहुल गांधी ये कभी नहीं कहेंगे कि वो हिंदू होने की वजह से मंदिर जाते हैं. स्वामी ने आरोप लगाया कि राहुल मंदिर और दरगाह सिर्फ वोट के लिए जाते हैं.

राहुल गांधी अपनी 4 दिन की यात्रा में 10 से 13 फरवरी तक हैदराबाद-कर्नाटक इलाके का दौरा करेंगे. इस दौरान वो बेल्लारी, कोप्पल, गुलबर्गा और रायचुर जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष शनिवार को हंपी के हॉस्पेट में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इसके बाद राहुल हुलीगम्मा मंदिर दर्शन करने जाएंगे और वहां से गवी सिद्धेश्वर मठ भी जाने का कार्यक्रम है. गवी सिद्धेश्वर मठ को लिंगायत मठ भी कहा जाता है.

बता दें कि कर्नाटक में संभवत: इसी साल अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है. जिसे लेकर राज्य में सियासी घमासान चरम पर है. राहुल से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य का दौरा कर चुनावी शंखनाद कर चुके हैं.