गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 14 लाख रुपये में दो हवाला कारोबारी गिरफ्तार

खबरें अभी तक। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने दो हवाला कारोबारियों को 14.04 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों हवाला कारोबारी नकदी लेकर सप्तक्रांति एक्सप्रेस से बिहार से दिल्ली आ रहे थे लेकिन आंनद विहार, दिल्ली में पकड़े जाने के डर से दोनों गाजियाबाद स्टेशन पर ही उतर गए थे. पूछताछ में दोनों गुर्गों द्वारा नकदी का हिसाब न देने पर आरपीएफ ने नकदी समेत दोनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त शशि कुमार ने बताया कि गाजियाबाद स्टेशन पर चलती सप्तक्रांति एक्सप्रेस से दो युवक उतरे. दोनों युवक संदिग्ध लगने पर आरपीएफ टीम ने उन्हें रोककर चेकिंग की तो कमरबंद पेटी में नकदी होने की जानकारी हुई. पूछताछ में सही जवाब न देने पर आरपीएफ अफसर दोनों को थाने ले आए.

पूछताछ के दौरान एक की शिनाख्त मोहम्मद अजहर और मोहम्मद जावेद निवासी रामपुर के रूप में हुई. दोनों के पास से 14 लाख रुपये बरामद किए गए. वहीं पकड़े गए युवकों ने रकम दिल्ली के चावल कारोबारी की होने की बात बताई है. उनके मुताबिक दिल्ली में एएन एंटरप्राइजेज के मालिक अजीत जैन की नकदी बिहार से लेकर दिल्ली आ रहे थे. आरोपियों के मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और आयकर विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है.