एशियाई देशों की यात्रा पर गए मोदी आज फिलीस्तीन पहुंचें

खबरें अभी तक। चार दिवसीय पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलीस्तीन पहुंचेंगे. दुनिया भर में सामरिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले इस देश की यात्रा करने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे, यहां वह फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात करेंगे.

अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी जॉर्डन की राजधानी अम्मान पहुंचे थे, जहां आज वो ऐतिहासिक यात्रा के लिए फिलीस्तीन रवाना होंगे. पीएम अम्मान से भारतीय समयानुसार दोपहर 1.15 बजे फिलीस्तीन के रामाल्लाह के लिए निकलेंगे. जहां पहुंचकर वह फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मिलेंगे. इस दौरान मोदी यासर अराफात म्यूजियम भी जाएंगे. पीएम मोदी फिलीस्तीन के विकास में भारत के सहयोग पर चर्चा करेंगे.

मोदी के पहुंचने पर राष्ट्रपति महमूद अब्बास खुद उनके स्वागत में पहुंचेंगे. महमूद अब्बास प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. फिलीस्तीन की आजादी के 30 साल के इतिहास में वहां जाने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. ऐसे में दुनिया के हर मोर्चे पर फिलीस्तीन के साथ खड़े नजर आए भारतीय पीएम से इस हिंसा प्रभावित देश को काफी उम्मीदें हैं.

अबु धाबी में मंदिर का करेंगे उद्घाटन

फिलीस्तीन के बाद पीएम मोदी अबु धाबी जाएंगे. यहां रविवार को वह भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. साथ ही अबु धाबी में बने पहले मंदिर का उद्घाटन करेंगे.