इस ई-कॉमर्स साईट पर मिलेगा REDMI NOTE 5

खबरें अभी तक। शाओमी के लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 के आगामी अपग्रेड वर्ज़न  Redmi Note 5 को लेकर खबरें हैं कि फोन मी. कॉम (आधिकारिक स्टोर) के साथ-साथ फ्लिपकार्ट पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। दरअसल, खबरें हैं कि रेडमी नोट 5 इसी 14 फरवरी को लॉन्च हो सकता है। पहले अफवाह थी कि कंपनी रेडमी 5 को इस दिन लॉन्च कर सकती है लेकिन फिर इस पर विराम लग गया। चीनी कंपनी ने हमें पहले ही अपने इवेंट का ‘बुलावा’ भेज दिया है, जिसमें रेडमी नोट 5 के लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है।

गुरुवार को फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल एकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिस पर 5 लिखा हुआ था और शाओमी के मी का लोगो भी तस्वीर के ऊपरी हिस्से में दिख रहा था। इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि 14 फरवरी को दोपहर 12 बजे आयोजित होने वाले इवेंट में कंपनी संभवत: रेडमी नोट 5 को पेश करने जा रही है। इसमें ‘ऑल राउंडर’ की टैगलाइन भी दी गई है, जो इससे पहले रेडमी नोट 4 के समय नज़र में आई थी। उस दौरान ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने फोन को लॉन्च किया था।

 फ्लिपकार्ट को लेकर खबरें हैं कि नए रेडमी नोट 5 की बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर एक्सक्सूज़िव तौर पर होगी। फ्लिपकार्ट और मी.कॉम स्टोर के बाद इस नए स्मार्टफोन की बिक्री विभिन्न ऑफलाइन माध्यमों (रिटेलरों) के ज़रिए भी शुरू होने की संभावना प्रबल है। मी.कॉम के इवेंट (जावास्क्रिप्ट) पेज पर हाल में रेडमी नोट 5 के संभावित लॉन्च का इशारा मिला था।कुछ अफवाहों में कहा गया था कि यह स्मार्टफोन 5.99 इंच के फुल एचडी प्लस  (1080×2160 रेजॉल्यूशन वाले) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले से लैस होकर आ रहा है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 रहने की उम्मीद जताई गई है। साथ ही खबरें हैं कि फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर होगा। जुगलबंदी के लिए इसमें 3जीबी/4जीबी (दो अलग वेरिएंट के साथ) रैम दी जा सकती है। साथ ही कहा गया था कि यह एंड्रॉयड 8.0 के साथ मीयूआई 9 पर चलने वाला हैंडसेट होगा।