मंडी पहुंचे देव कमरूनाग, हाईकोर्ट के जस्टिस और डीसी मंडी ने किया स्वागत

ख़बरें अभी तक। एक साल बाद मंडी जनपद के अराध्य माने जाने वाले देव कमरूनाग फिर से छोटी काशी मंडी पहुंच गए हैं। देव कमरूनाग आज पूरे लाव-लश्कर के साथ मंडी शहर पहुंचे। देवता के मंडी शहर पहुंचते ही वाद्य यंत्रों की धूनों से पूरा शहर गुंजायमान हो गया। देव कमरूनाग की प्रतिमा को सबसे पहले परंपरा के अनुसार राज माधव राय मंदिर ले जाया गया। यहां स्वागत के लिए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर अन्य अधिकारियों सहित मौजूद थे।

वहीं हाईकोर्ट के जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर भी देव कमरूनाग के स्वागत के लिए विशेष रूप से यहां पहुंचे। जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर और डीसी मंडी ने संयुक्त रूप से देव कमरूनाग को हार पहनाकर स्वागत किया। उपरांत इसके देव कमरूनाग राज परिवार के सदस्यों से मिलने गए जहां राज परिवार के लोगों ने देवता का स्वागत किया। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि देव कमरूनाग सहित जिला के अन्य प्रमुख देवी-देवता मंडी पहुंच गए हैं और अन्य देवी-देवताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि अगले कल लघु जलेब निकाली जाएगी और विधिवत रूप से पूजा अर्चना की जाएगी जबकि 22 फरवरी को सीएम जयराम ठाकुर अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत रूप से आगाज करेंगे।

बता दें कि देव कमरूनाग को मंडी जनपद का अराध्य देव माना गया है। देव कमरूनाग वर्ष में सिर्फ एक बार शिवरात्रि महोत्सव में भाग लेने मंडी आते हैं। 8 दिनों तक देव कमरूनाग टारना माता मंदिर में विराजमान रहकर भक्तों को दर्शन और आशीवार्द देते हैं। इनके मंडी पहुंचने के बाद ही शिवरात्रि महोत्सव के अन्य कारज शुरू होते हैं।