करनाल में बंदरों ने लोगों की नाक में किया दम, लोगों में बना डर का माहौल

खबरें अभी तक। इन दिनों करनाल के लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक तरफ चोरी की वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं तो दूसरी तरफ बंदरो ने जबरदस्त उत्पात मचाया हुआ है। ऐसा उत्पात कि बच्चों ने घर से बाहर खेलने के लिए जाना बंद कर दिया है। महिलाएं कपड़े सुखाती हैं तो उनके कपड़े फाड़कर चले जाते हैं। बाहर घर की शोभा बढ़ाने के लिए पौधेलगाते हैं तो पौधों को तहस – नहस करके चले जाते हैं। कभी परिवार का घर के बाहर बने गार्डन में बैठकर खाना खाने का मन करता है तो वहां भी बंदर आकर सारा प्रोग्राम खराब कर देते हैं।

महिलाएं इसलिए भी परेशान हैं क्योंकि घर मे जो मेड काम करने के लिए आती है उन्होंने डर के कारण आना कम कर दिया है । रिश्तेदारों ने भी बंदरों के डर से आने से गुरेज करते हैं। महिलाओं का कहना है निगम को फटाफट देखना चाहिए और कोई बंदरो को यहां से भगाने का परमानेंट इलाज होना चाहिए ।

जब इस मामले में नगर निगम के अधिकारी और पार्षद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बंदरों को पकड़ने को लेकर काफी पेचीदा कानून है। कोशिश कर रहे हैं कि शहर के लोगों को बंदरों से जल्दी निजात दिलाएं। वहीं पार्षदों का कहना है कि नगर निगम को जल्द ही इस तरफ धयान देने की ज़रूरत है वर्ना इसके घातक परिणाम हो सकते हैं।

बहराल अब देखना होगा कि नगर निगम की तरफ से बंदरों को पकड़ने के लिए क्या प्रयास किया जाता है क्योंकि पहले किए गए प्रयास तो ज़्यादा सफल नहीं हो पा रहे हैं, दूसरा बंदरों को पकड़ने के लिए जिस ठेकेदार को ठेका दिया जाता है कई बार वो भी बीच मे भाग जाता है क्योंकि उसको पैसे नहीं मिलते हैं।