आइस क्रिकेट: सहवाग की टीम पर फिर भारी पड़ी अफ्रीदी की टीम

खबरें अभी तक। स्विटजरलैंड के सेंट मोरित्ज में खेले गए आइस क्रिकेट के पहले मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली टीम ‘सहवाग डायमंड्स’ को शाहिद अफरीदी की टीम ‘अफरीदी रॉयल्स’ के हाथों 6 विकेट से शिकस्त मिली है.

इस मैच में सहवाग डायमंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए और अफरीदी रॉयल्स को 165 रनों का टारगेट दिया. अपनी टीम के लिए वीरेंद्र सहवाग ने कप्तानी पारी खेलते हुए 31 गेंदों में शानदार 62 रन बनाए.

इसके अलावा एंड्रयू साइमंड्स ने 30 गेंदों में 40 रन बनाए. अफरीदी रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज अब्दुल रज्जाक ने 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि शोएब अख्तर ने 32 रन देकर 2 विकेट झटके.

165 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफरीदी रॉयल्स ने 15.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. अफरीदी रॉयल्स की तरफ से ओवैस शाह ने 34 गेंदों में 74 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

ओवैस शाह को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला कल यानी शुक्रवार को खेला जाएगा. बता दें कि टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.