भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर उल्लंघन

खबरें अभी तक। भारत -पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर उल्लंघन की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं. गुरुवार देर रात पाकिस्तान की तरफ से पुंछ की कृष्णा घाटी और मेंढर सेक्टर में गोलीबारी हुई. पाकिस्तानी गोलीबारी में मेंढर सेक्टर में एक महिला की मौत हो गई है. पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस साल की शुरुआत से ही सीमाओं पर लगातार फायरिंग कर रहा है. बीते रविवार पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में भारत के चार जवान शहीद हो गए थे, जिसमें कैप्टन कपिल कुंडू भी शामिल थे. उसके बाद भी सोमवार और मंगलवार को पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी.

सूत्रों की मानें, तो ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाया पाकिस्तान नई रणनीति पर काम कर रहा है. ISI और पाकिस्तानी आर्मी अपनी नई स्पेशल ऑपरेशन टीम के जरिए भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है. खुफिया सूत्रों की मानें, पाकिस्तानी सेना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ, भिम्बर गली आदि सेक्टरों में हमला कर सकती है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से अभी तक 2018 में 160 से अधिक बार सीज़फायर उल्लंघन किया जा चुका है, जिसमें भारत के दस से अधिक जवान और कई नागरिक की मौत हुई हैं.

100 से अधिक आतंकी घुसपैठ को तैयार-

 बीते सप्ताह हुई गोलीबारी के बाद यह बात सामने आई थी कि पाकिस्तान भारत में कई आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है. पाकिस्तान मेंढर, कोटली इलाके के पास मौजूद लॉन्चिंग पैड से आतंकियों को घुसाना चाहता है.

भिम्बरगली इलाके के पास ही करीब 77 आतंकी मौजूद हैं, जिन्हें पाकिस्तान भारतीय सीमा में घुसाना चाहता है. इसके अलावा भी मेंढर सेक्टर में भी 42 आतंकी मौजूद हैं. पाकिस्तान नौशेरा सेक्टर से भी आतंकियों को भारत में घुसाना चाहता है, जहां 27 आतंकी तैनात हैं.