स्कोडा कोडिएक पेट्रोल वेरिएंट से उठा पर्दा,जानें इसकी खासियत

खबरें अभी तक। स्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी कोडिएक एसयूवी के पेट्रोल वर्ज़न को शोकेस किया है। स्कोडा कोडिएक पेट्रोल में बीएस6 इमिशन नॉर्म्स का पालन करने वाला 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया है। इसे कोडिएक के 2.0-लीटर बीएस4 डीजल इंजन की जगह पेश कर दिया गया है।

यूरोप में उपलब्ध स्कोडा कोडिएक में ये पेट्रोल इंजन पहले ही मिलता आ रहा है। यह इंजन 190पीएस की पावर और 320एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखने में सक्षम है। साथ ही इसका मौजूदा डीजल इंजन 150पीएस/340एनएम का आउटपुट देने में सक्षम है। बात करें अगर पावर ट्रांसमिशन की तो इसके लिए इसमें 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। साथ ही, डीजल इंजन की तरह इसके पेट्रोल मॉडल में भी 4X4 ड्राइवट्रेन दी गई है।

बता दें कि इस मैकेनिकल बदलाव के साथ ही स्कोडा ने कार में कोई अन्य बदलाव नहीं किया है। वहीं कोडिएक पेट्रोल की डिज़ाइन और फीचर्स लिस्ट भी इसके डीजल मॉडल जैसी ही होगी। इनमें अडाप्टिव एलईडी हेडलैम्प्स, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12-वे एडजस्टेबल पावर ड्राइवर सीट, पैनोरामिक सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल आदि शामिल किए गए हैं।

साथ ही बता दें कि स्कोडा कोडिएक पेट्रोल को अप्रैल 2020 से पहले लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत इसके मौजूदा डीजल मॉडल की तरह 34 लाख से 36.79 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। जिसके तहत मारुति सुजुकी की तरह स्कोडा भी बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद सिर्फ पेट्रोल कारों को ही लॉन्च करने पर विचार कर रही है। वैसे तो ग्राहकों की डिमांड पर कंपनी फिर से डीजल इंजन को पेश करने पर विचार कर रही है।