Delhi Assembly Election 2020: जानिए दिल्ली में अब तक कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

ख़बरें अभी तक। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से शुरु हो गई है जोकि शाम 6 बजे तक चलेगी। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर सुबह से वोटिंग हो रही है। बता दें कि दिल्ली में 13750 मतदान केंद्रों पर 1 करोड़ 47 लाख 86 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। और दिल्ली विधानसभा चुनाव में 2 लाख 32 हजार से अधिक युवा मतदाता पहली बार वोट करेंगे।

दिल्ली में सुबह 11 बजे तक 6.96% फीसदी मतदान हुआ है।

शहादरा जिले में अब तक सबसे ज्यादा 8.00 फीसदी वोटिंग हुई है।

वहीं, सबसे कम 5.19 फीसदी मतदान उत्तरी दिल्ली जिले में हुआ है।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने औरंगजेब रोड के पोलिंग बूथ नंबर 81 और 82 पर मतदान किया। वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया ने पांडव नगर के एमसीडी स्कूल में अपना वोट डाला।

दिल्ली में सुबह 10 बजे तक 5.64 फीसदी मतदान हुआ है।

साउथ दिल्ली जिले में अब तक सबसे ज्यादा 6.71 फीसदी वोटिंग हुई है।

वहीं, सबसे कम 4.61 फीसदी मतदान पश्चिमी दिल्ली जिले में हुआ है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजपुर रोड सिविल लाइन्स के पोलिंग बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया। मतदान के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी से, विशेषकर महिलाओं से, आज वोट डालने की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोग किए गए काम के आधार पर मतदान करेंगे। मुझे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी।

वहीं आपको बता दें सुबह 9 बजे तक दिल्ली में वोटिंग का प्रतिशत कितना रहा। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे तक करीब 4.3 फीसदी वोटिंग हुई है।अभी मतदान की रफ्तार धीमी है, लेकिन बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगीं हैं। और बता दें कि दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी।