ऑटो एक्सपो 2020: 6-सीटर एमजी हेक्टर प्लस से उठा पर्दा,जानें कब होगी लॉन्च

ख़बरें अभी तक। एमजी मोटर्स ने जब से हेक्टर एसयूवी को भारत में लॉन्च किया है तभी से इसका थ्री-रो वर्जन खूब चर्चाओं में रहा है। वैसे तो इसे टेस्टिंग के दौरान भी कई बार देखा जा चुका है। अगर बात करें हाल की तो अब कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस भी कर दिया है। एमजी इंडिया ने इसे ‘हेक्टर प्लस’ नाम दिया है। यह एक 6-सीटर कार है जिसमें मिडल रो में कैप्टेन सीटें दी गई हैं।

बता दें कि एमजी हेक्टर प्लस का लुक काफी हद तक रेगुलर हेक्टर से मिलता-जुलता नजर आ रहा है। वैसे तो कंपनी ने इसे नया लुक देने के लिए इसके फ्रंट में थोड़े बहुत बदलाव किए हैं। इसमें ग्रिल के दोनों ओर बड़ी एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ नए हेडलैंप्स दिए गए हैं। रियर प्रोफाइल की बात की जाए तो यहां नए टेललैंप्स और फॉक्स ड्यूल एग्जॉस्ट के साथ अपडेट बंपर दिया गया है। रेगुलर हेक्टर में टेललैंप एक क्रोम स्ट्रीप से आपस में जुड़े हुए हैं। जबकि हेक्टर प्लस में इस फीचर का अभाव है। कार में हुए अपडेट के चलते इसका साइज रेगुलर हेक्टर से ज्यादा बड़ा दिखाई पड़ रहा है।

बता दें कि एमजी हेक्टर प्लस के इंटीरियर के बारें में बताए तो इसमें छह पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं। बता दें यह एक प्रीमियम थ्री-रो एसयूवी है। इस अपकमिंग कार में कैप्टेन सीटें दी गई हैं जो लंबी ड्राइविंग के दौरान काफी कंफर्टेबल साबित होगी। इसमें अधिकतर फीचर रेगुलर हेक्टर वाले हैं। इस लिस्ट में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.4 इंच वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, 360 डिग्री व्यू कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं तीसरी रो पर इसमें एसी वेंट्स और यूएसबी चार्ज पोर्ट की सुविधा से लैस की गई है।

वहीं इसमें रेगुलर हेक्टर वाले इंजन दिए जाएंगे। वैसे तो इन्हें बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करके इसमें एड गया है। रेगुलर हेक्टर 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। ये इंजन क्रमशः 143 पीएस/250 एनएम और 170 पीएस/350 एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं। वहीं हेक्टर प्लस में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन दिया गया है। वहीं, स्टैंडर्ड हेक्टर में पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा।

वहीं भारत में हेक्टर प्लस को जुलाई 2020 तक लॉन्च किए जानें की संभावना है। इसकी हालिया कीमत हेक्टर एसयूवी से एक लाख रुपए ज्यादा रखी जाने की संभावना है। साथ ही बता दें कि वर्तमान में हेक्टर की कीमत 12.73 लाख रुपए से 17.43 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है। लॉन्च के बाद हेक्टर प्लस का कड़ा मुकाबला टाटा ग्रेविटास, 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500 और एक्सयूवी500 पर बेस्ड फोर्ड की नई एसयूवी से होता दिखाई देगा।