ऑटो एक्सपो 2020 में स्कोडा ने पेश की सुपर्ब फेसलिफ्ट,इन खास फीचर्स से है लैस

खबरें अभी तक। स्कोडा इंडिया ने भी ऑटो एक्सपो 2020 में सुपर्ब सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन को शोकेस कर दिया है। 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के डिजाइन, फीचर और इंजन में आपको काफी बदलाव देखने को मिलेंगे हैं। वहीं फेसलिफ्ट सुपर्ब के इंजन में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है। जानकारी दें दें कि यह अपकमिंग कार केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही आएगी। इसमें ग्राहकों को डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया जाएगा। कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर बीएस6 टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया है, जो 192 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ कंपनी ने इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स भी एड किया है।

वहीं कंपनी ने सुपर्ब सेडान के एक्सटीरियर में भी कुछ खास बदलाव किए हैं। इसके हेडलैंप पहले से ज्यादा स्टाइलिश नजर आ रहा है। वहीं कार के फ्रंट बंपर को भी अलग ही अंदाज में डिजाइन किया गया है। इस 5-सीटर कार के एयरडैम में हनीकॉम्ब पैटर्न इसको बेहद खास बना रहा है। वहीं इसके फॉग लैंप को भी बदला गया है। साथ ही राइडिंग के लिए इस सेडान कार में नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। जो कि साइड प्रोफाइल में हुए बदलाव को दर्शा भी रहे हैं। कार का पीछे वाला हिस्सा तकरीबन पहले जैसा ही नजर आ रहा है। लेकिन यहां आपको टेललैंप, बूट और बंपर में थोड़ा-बहुत बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही सुपर्ब फेसलिफ्ट में बैजिंग को बदला गया है। पहले इसमें कंपनी का लोगो लगा था लेकिन अब इसमें बूट लिड पर बड़े अक्षरों में स्कोडा वर्ड लिखा हुआ नजर आ रहा है।

वहीं सुपर्ब फेसलिफ्ट में मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, 360 डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे नए फीचर से लैस किया गया हैं। वहीं इसमें पहले की तरह सनरूफ, पार्क असिस्ट और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर इसको जबरदस्त कार बना रही हैं। नई स्कोडा सुपर्ब को भारत में अप्रैल 2020 तक लॉन्च किए जानें की संभावना जताई जा रही है। वर्तमान में सुपर्ब पेट्रोल की कीमत 23.99 लाख से 30.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीएस6 सुपर्ब फेसलिफ्ट की कीमत पहले से ज्यादा ही होगी।