ऑटो एक्सपो 2020: हवल एफ5 भी की गई शोकेस,फीचर्स है वाकई बेहद खास

खबरें अभी तक। चीनी ग्रेट वॉल मोटर्स कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में हवल एफ5 को शोकेस कर दिया है। बता दें कि एफ5 एक एसयूवी कार है जिसे भारत में हवल ब्रांड के बैनर के नीचे उतारा जाएगा।हवल एफ5 में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 168 पीएस की पावर और 285 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में पूर्णरूप से सक्षम है। हवल एच6 की तरह इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का ऑप्शन भी रखा गया है। साथ ही इसके इंजन के साथ 7-स्पीड डिसीटी गियरबॉक्स दिया गया है। जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करने का काम करता है। इसमें तीन ड्राइव मोड – स्टैंडर्ड, ईको और स्पोर्ट दिए गए हैं।

वहीं हवल एफ5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 19 इंच अलॉय व्हील, 12.3-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9.0 इंच एलसीडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ ऑटो हेडलैंप्स, फ्रंट और रियर फॉग लैंप्स जैसे फीचर से लैस हैं। साथ ही इसमें लैदर चढ़ा स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, 8 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी एड किए गए हैं। वहीं अगर बात करें इसके सेफ्टी फीचर्स की तो पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें रियर पार्किंग सेंसर्स और ड्यूल फ्रंट एयरबैग दिए गए हैं।

बता दें कि ग्रेट वॉल मोटर्स यानी जीडब्ल्यूएम ब्रांड को चाइनीज़ मार्केट में बड़ी गाड़ियां तैयार करने के लिए मशहुर है।खास बात तो ये है कि कंपनी हवल ब्रांड के साथ पहली बार भारतीय बाजार में में एन्ट्री करने वाली है। दिल्ली में चल रहे ऑटो एक्सपो में कंपनी हवल एफ5 के अलावा हवल एफ7, एच9 और एच6 एसयूवी को भी शोकेस करने वाली है। वहीं बता दें कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होता देखा जाएगा।