महिन्द्रा ने अपनी फनस्टर ईवी कॉन्सेप्ट से उठाया पर्दा,ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस

खबरें अभी तक। ऑटो एक्सपो 2020  शुरू होने में चंद ही दिन बाकी हैं। इस शो में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी कारों को शोकेस और लॉन्च करने के लिए तैयार है। वहीं इस लिस्ट में महिन्द्रा इंडिया का नाम भी शामिल है। इस बीच महिन्द्रा ने कुछ समय पहले इस एक्सपो में पेश की जाने वाली कारों की लिस्ट शेयर की थी। अब कंपनी ने एक्सपो में पेश किए जाने वाले नए फनस्टर ईवी के कॉन्सेप्ट मॉडल की टीज़र इमेज ज़ारी कर दी है। यह मिड-साइज़ इलेक्ट्रिक 2-डोर कूपे एसयूवी का कॉन्सेप्ट है। वहीं मालूम होता है कि यह कई मामलों में सेकंड-जनरेशन एक्सयूवी500 से मिलती-जुलती होगी।

वहीं अगर टीज़र इमेज पर गौर फरमाए तो इसकी डिज़ाइन एक्सयूवी300 से काफी मेल खाती नज़र आ रही है। वहीं अगर बात करें इसके लुक्स की तो इसमें आगे की ओर पतले एलईडी हेडलैंप्स और महिंद्रा की 7-स्लेट ग्रिल दी गई है। वहीं गाड़ी की साइड प्रोफाइल पर टरबाइन अलॉय व्हील के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क और स्टाइलिश क्रीज़ लाइंस दी गई है। हालिया एक्सयूवी500 की टक्कर में फनस्टर एक अपग्रेडेड मॉडल दिखाई पड़ता है। ऐसे कयास लगाया जा रहा है कि नई एक्सयूवी500 के प्रोडक्शन मॉडल को शार्प स्टाइलिंग और मॉडर्न डिज़ाइन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

वहीं आपको बता दें कि कंपनी नई एक्सयूवी500 को रेगुलर पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ ही इलेक्ट्रिक अवतार में भी पेश करने पर भी विचार कर रही है। साथ ही पेट्रोल-डीजल इंजन वाली नई एक्सयूवी500 से कंपनी 2020 की दूसरी तिमाही तक पर्दा उठा सकती है। इसमें बीएस6 नॉर्म्स से लैस नए 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन, मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिए जाने की संभावना हैं। अंदाजा है कि गाड़ी का नया इंजन मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा पावर आउटपुट जनरेट करने में सक्षम होगा। फिलहाल एक्सयूवी500 इलेक्ट्रिक के पॉवरट्रेन से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि यह गाड़ी फुल चार्ज होने के बाद 350-400 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम होगी।

वहीं नई महिन्द्रा एक्सयूवी500 का मुकाबला एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से होगा। बहुत जल्द इसके कंपेरिजन में स्कोडा, फोक्सवैगन और ग्रेट वॉल मोटर्स के नए मॉडल्स और टाटा ग्रेविटास भी आने वाली है। इन सब के साथ ही फोर्ड भी एक नई एसयूवी लाने की तैयारी में है। जो कि इसकी टक्कर में आएगी। सबसे खास बात ये है कि यह एसयूवी एक्सयूवी500 पर बेस्ड हो सकती है। वैसे तो फोर्ड के द्वारा लॉन्च की जाने वाली इस नई एसयूवी को अलग स्टाइलिंग के साथ पेश किया जाना है। लेकिन वहीं नई एक्सयूवी500 की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में एक्सयूवी500 की कीमत 12.30 लाख रुपए से 18.62 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है।