बिहार बोर्ड की परीक्षा शुरु, दो शिफ्ट में होंगी इंटरमीडिएट की परीक्षाएं

ख़बरें अभी तक। बिहार बोर्ड की आज से 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले सभी परीक्षार्थियों की जांच की जा रही है। उनके मोजे और जूते परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवाए जा रहे हैं ताकि अच्छे से जांच हो सके और कोई भी बच्ची नकल का कोई भी सामान परीक्षा में ना ले जा सके। इस बार परीक्षा में इस बार 12.05 लाख छात्र और छात्राएं बैठेंगे। वहीं इस बार सभी उत्तरपुस्तिका और ओएमआर शीट पर परीक्षार्थियों की फोटो होगी।

बता दें कि बिहार में पिछले कई वर्षों से परीक्षा के दौरान नकल की घटनाएं सामने आती रही हैं जिसके मद्देनजर पिछले कुछ साल से बिहार राज्य परीक्षा समिति ने छात्र और छात्राओं के जूते और मोजे पहनकर परीक्षा देने पर रोक लगाया हुआ है, साथ ही परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान साथ ले जाने पर भी रोक है।

बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 1:45 से होगी। आज सुबह की शिफ्ट के लिए फिजिक्स विषय की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, वहीं दूसरी शिफ्ट में इतिहास की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।